• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Sidhu Moose Wala Murder; Family Members Likely To Meet Amit Shah Today | Punjab News

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड:केंद्रीय गृह मंत्री शाह से मिले सिंगर के माता-पिता; फूट-फूटकर रोने लगे, कहा- सेंट्रल एजेंसी जांच करे

चंडीगढ़8 महीने पहले

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह और मां सरपंच चरण कौर ने चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मुलाकात चंडीगढ़ टेक्निकल एयरपोर्ट पर हुई। मुलाकात के दौरान मूसेवाला के पिता बलकौर रोने लगे। उन्होंने हाथ जोड़कर शाह से मूसेवाला हत्याकांड की जांच केंद्रीय एजेंसी से करवाने मांग की। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत और गवर्नर बीएल पुरोहित मौजूद रहे।

मीटिंग के दौरान मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने गृह मंत्री शाह को बताया कि उनके बेटे की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि वह छोटे से गांव से उठकर मशहूर हो गया। 6 दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक कातिल पकड़े नहीं गए। मूसेवाला की हत्या करने वाले राजस्थान और हरियाणा के भी बताए जा रहे हैं। इसलिए सेंट्रल एजेंसी से इसकी जांच करवाई जाए। गृह मंत्री शाह ने उन्हें भरोसा दिलाया कि परिवार को इंसाफ दिलाने में केंद्र सरकार उनकी पूरी मदद करेगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात करते मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात करते मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह।

हाईकोर्ट का सिटिंग जज से जांच से इनकार

इससे पहले पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सिटिंग जज से मूसेवाला हत्याकांड की जांच करवाने से इनकार कर दिया है। मूसेवाला के पिता की मांग पर पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट रजिस्ट्रार को लेटर भेजा था। सरकार को दिए जवाब में कहा गया कि पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि हाईकोर्ट किसी सिटिंग जज को ऐसे मामले में जांच के लिए कहे। इसके अलावा जजों की कमी और केसों के लंबित होने का भी हवाला दिया गया है।

पंजाब के CM भगंवत मान ने कल मूसा गांव पहुंचकर मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह से दुख साझा किया।
पंजाब के CM भगंवत मान ने कल मूसा गांव पहुंचकर मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह से दुख साझा किया।

इसी मांग को लेकर परिवार ने रोका था पोस्टमार्टम
29 मई को मानसा के जवाहरके गांव में मूसेवाला की हत्या हुई थी। 30 मई को परिवार ने हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच की मांग की। उन्होंने पोस्टमार्टम की परमिशन नहीं दी। जिसके बाद गृह सचिव अनुराग वर्मा ने हाईकोर्ट रजिस्ट्रार को लेटर लिखा। इसके बाद ही पोस्टमार्टम हुआ।

मूसेवाला की मानसा के गांव जवाहरके में 29 मई को शाम साढ़े 5 बजे ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।
मूसेवाला की मानसा के गांव जवाहरके में 29 मई को शाम साढ़े 5 बजे ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

मान सरकार ने रिटायर्ड जज से जांच का दिया था सुझाव
हाईकोर्ट के इनकार करने के बाद भगवंत मान की सरकार ने परिवार को रिटायर्ड हाईकोर्ट जज से जांच का सुझाव दिया था। उन्हें 5 नाम भी दिए गए थे। हालांकि, वह सिटिंग जज की मांग कर रहे हैं।

पंजाब पुलिस की SIT कर रही जांच
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जांच फिलहाल पंजाब पुलिस कर रही है। जिसकी निगरानी एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) के ADGP प्रमोद बान कर रहे हैं। इसमें IG जसकरन सिंह, AIG गुरमीत चौहान समेत कुल 5 मेंबर शामिल किए गए हैं। हालांकि, अभी तक इस मामले में पुलिस कोई बड़ा खुलासा नहीं कर सकी है।