• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Simarjit Singh Bains | High Court Reply To Punjab Government On Petition Of Simarjit Singh Bains

हाईकोर्ट की पंजाब सरकार से जवाबतलबी:पूर्व विधायक बैंस ने दायर की याचिका; रेप केस और भगौड़ा करार देने को चैलेंज किया

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लुधियाना के पूर्व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस की पिटीशन पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार से जवाब तलब किया है। बैंस ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई है। बैंस ने खुद पर दर्ज रेप केस और भगौड़ा करार देने को चैलेंज किया है। इस मामले में सोमवार को हाईकोर्ट में करीब डेढ़ घंटे बहस चली। एक दिन बाद फिर इस केस की सुनवाई होगी। बैंस ने अपने ऊपर दर्ज केस की CBI जांच की भी मांग की है। बैंस इस बार पंजाब विधानसभा चुनाव भी हार चुके हैं।

बैंस और उनके साथियों को भगौड़ा करार देने के बाद लगे वांटेड के पोस्टर
बैंस और उनके साथियों को भगौड़ा करार देने के बाद लगे वांटेड के पोस्टर

रेप केस को बैंस ने बताया राजनीतिक रंजिश
पूर्व विधायक सिमरजीत बैंस ने कहा कि उन पर दर्ज रेप का केस राजनीतिक रंजिश की वजह से हुआ है। जिस महिला ने केस दर्ज करवाया, उसने पहले कभी ऐसे आरोप नहीं लगाए। उसका किसी दूसरे व्यक्ति से विवाद चल रहा था। हाईकोर्ट ने बैंस के रेप केस और भगौड़ा करार देने की याचिका को एक साथ जोड़ दिया। बैंस ने मांग की कि जब तक हाईकोर्ट का फैसला नहीं आता, उनको भगौड़ा करार देने की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए।

कोर्ट में हाजिर न हुए तो भगौड़ा करार दिए गए बैंस
सिमरजीत बैंस के खिलाफ लुधियाना की कोर्ट में केस चल रहा है। 10 जुलाई 2021 को बैंस के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। जिसके बाद कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। इस दौरान बैंस कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। जिसके बाद लुधियाना कोर्ट ने बैंस और उनके साथियों कर्मजीत सिंह बैंस, परमजीत सिंह बैंस, प्रदीप कुमार गोगी, सुखचैन सिंह, बलजिंदर कौर और जसबीर कौर को भगौड़ा करार दे दिया। उनके वांटेंड के पोस्टर भी लगा दिए।