पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तीखा सवाल:मेरे पास कोई जादुई चिराग नहीं जिसे घिस कर ट्रांसपोर्ट माफिया को खत्म कर दूं: रजिया

चंडीगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सूबे सेट्रांसपोर्ट माफिया खत्म नहीं किए जाने के सवाल पर नाराज हुईं ट्रांसपोर्ट मंत्री

पंजाब में ट्रांसपोर्ट माफिया को खत्म करने को लेकर पूछे गए एक सवाल पर ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुल्ताना नाराज हो गईं और उन्होंने कहा कि उनके पास कोई जादुई चिराग नहीं है जिसे घिस कर रातों-रात सूबे से ट्रांसपोर्ट माफिया को खत्म कर देंगी। उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट माफिया को खत्म करने को लेकर ही विभाग ने सूबे की सभी सरकारी और प्राइवेट बसों में वाहन ट्रेकिंग सिस्टम लगाने का फैसला किया है। पनबस की बसों में यह सिस्टम लगाया जा चुका है, जिससे विभाग को बसों की मूवमेंट का पता चलने के साथ टिकटों की चोरी चेक करने में भी मदद मिलेगी।

युवाओं को सुविधा: 5 हजार मिनी बसों के परमिट दिए जाएंगे

मंत्री ने कहा, विभाग की ओर से युवाओं को खुद को रोजगार देने के मकसद से 5 हजार मिनी बसों के परमिट मार्च तक जारी कर दिए जाएंगे। इन परमिटों को लेकर विभाग के पास 12 हजार आवेदन आ चुके हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर पंजाब की सरकारी बसों के नहीं जाने दिए जाने को लेकर मंत्री ने कहा कि इस बारे में कई बार मुख्यमंत्री पंजाब और उन्होंने दिल्ली सरकार को लिखा। लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया। पंजाब के पास इस साल में 600 और नई बसें आ जाएंगी।

वाहन के असली कागजात साथ रखने की जरूरत नहीं
ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि एम-परिवहन मोबाइल एप की शुरुआत की गई है। इस एप के जरिए वाहन के असली कागज़ात साथ रखने की ज़रूरत नहीं है। वाहन मालिक अपने मोबाइल पर यह दस्तावेज़ डिजिटल फॉर्मेट में ‘एम परिवहन और डिज़ी लॉकर’ में रख सकता है। प्रदूषण सर्टिफिकेट जारी करने वाले सभी केंद्रों को ऑनलाइन कर दिया गया है। इसके अलावा वाहनों को ट्रांसफर करने पर एनओसी की शर्त खत्म कर दी गई है।

अगले वर्ष तक सूबे के 35 लाख ग्रामीण घरों को सप्लाई का पानी मिलेगा

चंडीगढ़ | मंत्री रजिया सुल्ताना ने कहा, सूबे के सभी 35 लाख ग्रामीण घरों को पाइप से पानी की सप्लाई मार्च 2022 तक दिया जाएगा। जल आपूर्ति मंत्री ने बताया कि पंजाब के सभी निजी और सरकारी ग्रामीण स्कूलों में पाईप द्वारा पानी की सप्लाई शिक्षा विभाग की सहायता से मुहैया करवाकर पंजाब ने देशभर में सबसे पहले यह स्थान हासिल किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser