पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • In Jalalabad Of Punjab, A Woman Murdered Three Month Old Girl Child Due To Take Revenge From Dead Baby Mother

पंजाब में रूह कंपा देने वाली वारदात:रंजिश जेठानी से और निकाली 3 महीने की मासूम पर; मिट्‌टी में दबाकर ली जान, फिर शौचालय के गड्‌ढे में फेंका

जलालाबाद5 महीने पहले
मृत बच्ची महकप्रीत के शव ले कर बैठे पारिवार के सदस्य।

पंजाब के जलालाबाद में रूह कंपा देने वाली वारदात अंजाम दी गई। सैदोका गांव में एक महिला ने 3 महीने की मासूम बच्ची पर रंजिश निकाली। उसने बच्ची की जान ले ली। हैवान महिला ने बच्ची को मिट्टी में दफना दिया, जिससे उसका दम घुट गया। फिर शव को शौचालय के गड्‌ढे में फेंक दिया। आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जेठानी से था झगड़ा

थाना अमीर खास पुलिस के इंस्पेक्टर बलवीर सिंह ने बताया कि आरोपी महिला की पहचान सुखप्रीत पत्नी बलवीर सिंह के रूप में हुई है। वह अपनी जेठानी अमनदीप से घरेलू मामलों को लेकर रंजिश रखती थी। पिछले कुछ महीने से उनका झगड़ा चल रहा था। इसी रंजिश के चलते उसने अमनदीप की तीन महीने की बेटी महकप्रीत पर अपनी खुन्नस निकाल दी।

मृत बच्ची की मां अमनदीप कौर ने बताया कि गुरुवार को उसे बैंक जाना था, इसलिए उसने अपनी बेटी महकप्रीत को पड़ोसियों के घर छोड़ गई जबकि बड़ा बेटा भी घर पर ही था। उधर, अमनदीप की गैर- मौजूदगी का लाभ उठा कर देवरानी सुखप्रीत कौर ने बेटे को भेजकर पड़ोसियों के घर से बच्ची को मंगवा लिया। फिर उसने महकप्रीत की हत्या कर दी। जब अमनदीप लौटकर आई तो पड़ोसन ने बताया कि महकप्रीत को उसकी चाची ने मंगवा लिया था।

बच्ची के गायब होने की कहानी बताई

अमनदीप ने बताया कि वह घर पहुंची, लेकिन सुखप्रीत ने महक के उसके पास होने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद उसने बच्ची के गुम होने की कहानी बनाकर सभी के कानों में डाल दी। यह सुनते ही पूरा परिवार बच्ची को तलाशने लगा। देर शाम सुखप्रीत ने ही बताया कि महक शौचालय के गड्ढे में पड़ी है। उसने ही महक को गड्ढे से निकाला। फिर वे बच्ची को लेकर अस्पताल गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मामले की सूचना पुलिस को दी गई। थाना अमीर खास पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया। पूछताछ के दौरान अमनदीप ने पुलिस वालों के सामने सुखप्रीत पर शक जताया, क्योंकि वह उससे रंजिश रखती थी। यह जानकार पुलिस ने परिवार से पूछताछ के दौरान थोड़ी सख्ती बरती तो सुखप्रीत ने अपना गुनाह कबूल लिया। उसने बच्ची को मारने की वजह बताते हुए सारे मामले का खुलासा कर दिया। इंस्पेक्टर बलवीर सिंह ने बताया कि मृत बच्ची की मां अमनदीप कौर के बयानों पर आरोपी सुखप्रीत के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...