• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • In Ludhiana, Farmer Committed Suicide Due To Insult Done By Friend For Loan Recovery

लुधियाना में किसान ने की खुदकुशी:सल्फास निगलकर दी जान, 9 लाख 40 हजार रुपए का कर्ज नहीं लौटाने पर साहूकार ने घर आकर किया था जलील

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी किसान को जलील करने के लिए पूरे परिवार को साथ लेकर आया था। - प्रतीकात्मक तस्वीर - Dainik Bhaskar
आरोपी किसान को जलील करने के लिए पूरे परिवार को साथ लेकर आया था। - प्रतीकात्मक तस्वीर

पंजाब के लुधियाना जिले के नत्थोवाल में एक किसान ने सल्फास निगलकर खुदकुशी कर ली है। क्योंकि किसान साहूकार द्वारा जलील किए जाने से आहत था। साहूकार ने उसे कर्ज न चुका पाने पर घर आकर बेइज्जत किया था। पुलिस ने मृतक के बेटे दसविंदर की शिकायत पर केस दर्ज करके महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

मृतक की पहचान गुरमीत सिंह के रूप में हुई है। साहूकार मनजीत सिंह, उसकी पत्नी हरबंस कौर, बेटी गुरजिंदर कौर और दामाद सुखदीप सिंह, चारों ने घर आकर गुरमीत को बेइज्जत किया था। क्योंकि गुरमीत ने इनके 9 लाख 40 हजार रुपए देने थे। मामले में एक्शन लेते हुए पुलिस ने मनजीत सिंह और हरबंस कौर को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को दिए ब्यान में दसविंदर सिंह ने बताया कि उसके पिता गुरमीत सिंह ने कुछ लोगांे से ब्याज पर पैसे लिए थे। काफी कर्ज उन्होंने अपनी 4 एकड़ जमीन देकर उतार दिया था। लेकिन अभी मनजीत सिंह के 9 लाख 40 हजार रुपए देने बाकी थे। इन्हीं पैसों के बारे में बात करने मनजीत पत्नी, बेटी और दामात को लेकर घर आया था।

इन सभी ने पिता को पैसे वापस करने के लिए कहा। लेकिन जब पिता ने पैसे नहीं होने की बात कही तो वह उसे बेइज्जत करने लगे और काफी बुरा भला भी कहा। इससे आहत होकर उनके जाने के बाद िपता ने घर में पड़ी सल्फास की गोलियां निगल लीं। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही थाना हठूर की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। वहीं मामले में जांच अधिकारी एएसआई सुलखन सिंह ने बताया कि मनजीत सिंह व हरबंस कौर को गिरफ्तार कर लिया गया है। केस दर्ज करके आगे बनती कार्रवाई भी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...