पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar Corona Epidemic Will Be Fought From December 1 Night Curfew, Hotel restaurants, Shopping Malls And Multiplexes To Be Closed At 9:30 Pm

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्फ्यू लड़ेगा काेरोना से:जालंधर में एक दिसंबर से नाइट कर्फ्यू; रात 9:30 बजे बंद करने होंगे होटल-रेस्टोरेंट्स, शॉपिंग मॉल्स और मल्टीप्लेक्स

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड सेफ्टी प्रोटोकॉल को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करते डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
कोविड सेफ्टी प्रोटोकॉल को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा करते डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी। -फाइल फोटो
  • मास्क पहनना, सार्वजनिक जगह पर न थूकना और हैंडवॉश या सैनिटाइजर का रेगुलर यूज भी जरूरी
  • डीसी थोरी ने नाइट कर्फ्यू के संबंध में सिविल व पुलिस प्रशासन के अफसरों को आदेश जारी किए

एक दिसंबर यानि मंगलवार से होटल-रेस्टोरेंट्स समेत सभी तरह के हॉस्पिटेलिटी यूनिट्स रात साढ़े 9 बजे बंद करने होंगे। यह आदेश मैरिज पैलेसों के साथ उन होटल-रेस्टोरेंट पर भी लागू होगा, जो शॉपिंग मॉल्स या मल्टीप्लेक्स के भीतर खुले हुए हैं। यह आदेश कोरोना महामारी को रोकने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से एक दिसंबर से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू किए जा रहे नाइट कर्फ्यू के लिए जारी किए जा रहे हैं।

जिला मजिस्ट्रेट घनश्याम थोरी ने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू को सख्ती से लागू करेंगे। इस संबंध में सिविल व पुलिस प्रशासन के अफसरों को आदेश जारी किए जा चुके हैं। नाइट कर्फ्यू व कोरोना से बचाव की सावधानियों का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

जानिए किन गतिविधियों पर रोक व कौन सी रहेंगी जारी
एक दिसंबर की रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक शहर व कस्बों की म्यूनिसिपल लिमिट के भीतर नॉन एसेंशियल यानि गैर जरूरी गतिविधियों पर रोक रहेगी। हालांकि इस दौरान इंडस्ट्री में मल्टीपल शिफ्ट, सरकारी व प्राइवेट ऑफिस चलते रहेंगे। नेशनल व स्टेट हाईवेज पर लोगों की आवाजाही व सामान की ढुलाई को इजाजत रहेगी। कार्गो अनलोडिंग पर भी कोई रोक नहीं होगी। नाइट कर्फ्यू के दौरान उन लोगों को भी म्यूनिसिपल लिमिट यानि शहर व कस्बों में आवाजाही की इजाजत होगी, जो बस, ट्रेन या फ्लाइट के जरिए अपने गंतव्य तक जा रहे हैं।

कोरोना सावधानियों पर रहेगी सख्ती
नाइट कर्फ्यू लगाने के साथ जिले में कोरोना से बचाव के लिए मिनिमम 6 फुट की दूरी रखनी अनिवार्य रहेगी। इसके अलावा मास्क पहनना,सार्वजनिक जगह पर न थूकना और हैंड-वॉश या सैनिटाइजर का रेगुलर यूज भी जरूरी है। यह आदेश पब्लिक प्लेस के साथ कामकाज की जगह पर भी सख्ती से लागू करने को कहा गया है। इसके अलावा पब्लिक प्लेस व वर्क-प्लेस को रेगुलर सैनिटाइज कराना भी अनिवार्य होगा। इसके लिए संबंधित अथॉरिटीज को जिम्मेदारी दी गई है।

नाइट कर्फ्यू सख्ती से लागू करें डीएम
पंजाब सरकार के हवाले से स्टेट होम डिपार्टमेंट के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी ने जिला मजिस्ट्रेट को नाइट कर्फ्यू को लेकर जारी आदेश सख्ती से लागू करने के लिए कहा है। जिला मजिस्ट्रेट को इसके लिए अलग से आदेश जारी करने की भी छूट दी गई है।

केंद्र ने जताई थी नाराजगी, अफसरों की जिम्मेदारी फिक्स करने को कहा था
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की तरफ से केंद्र सरकार के हवाले से जो लेटर चीफ सेक्रेटरी को भेजा गया था, उसमें इस बात पर नाराजगी जताई गई थी कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइंस व स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का सही ढंग से पालन नहीं किया जा रहा। वहीं, केंद्रीय सेहत विभाग के कोरोना को रोकने व उसकी निगरानी के लिए जारी गाइडलाइंस भी लागू नहीं हो रही। उन्होंने इसके लिए लोकल जिला, पुलिस व म्यूनिसिपल अथॉरिटीज को जिम्मेदारी ठहराते हुए कोरोना से बचाव की गाइडलाइंस का उल्लंघन होने पर संबंधित अफसर की जिम्मेदारी फिक्स करने को कहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser