पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar Punjab Former Deputy Mayor Bhatia And All Other Akali Leaders Got Bail, Post Matric Scholarship Scam

राहत की बात:रोष प्रदर्शन के दौरान सांसद के घर में घुसने के आरोपी भाटिया और बाकी सभी अकाली नेताओं को अग्रिम जमानत

जालंधर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर में कांग्रेस सांसद संतोख चौधरी की कोठी में धरने पर बैठे अकाली दल के नेता, जिन पर पुलिस ने ड्यूटी में बाधा पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज किया था।
  • बीती 4 सितंबर को पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले को लेकर अकाली नेताओं ने बस्ती झंडियां वाला पीर चौक पर धरना दिया था
  • पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया, एचएस वालिया व प्रवेश तांगड़ी पुलिस को धक्का मारकर सांसद के घर घुसे थे
  • धारा 451, 188, 353, 186, 148 डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा 51 और एपिडेमिक एक्ट की धारा 3 के तहत है केस दर्ज

जालंधर में बीते दिनों रोष प्रदर्शन के दौरान सांसद संतोख चौधरी के घर में घुसने के आरोपी अकाली नेताओं की अग्रिम जमानत मंजूर हो गई है। ड्यूटी में बाधा पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज कर लिए जाने के बाद सभी भूमिगत हो गए थे। अब जबकि जमानत मिल चुकी है तो पूर्व डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया ने कहा कि उन्हें राजनैतिक रंजिश में दर्ज केस में कोर्ट से ही इंसाफ की उम्मीद थी।

दरअसल, 4 सितंबर को पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप में करीब 64 करोड़ रुपए के घोटाले को लेकर अकाली नेताओं ने बस्ती नौ स्पोर्ट्स मार्केट के झंडियां वाला पीर चौक पर धरना दिया था। इसके बाद पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया, एचएस वालिया व प्रवेश तांगड़ी पुलिस को धक्का मारकर सांसद चौधरी संतोख सिंह के घर में जबरन घुस गए थे। 10 मिनट तक सांसद के खिलाफ नारे लगाने के बाद ये लोग कोठी के अंदर ही धरने पर बैठ गए थे।

पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा था। इसी के चलते अकाली नेता कमलजीत सिंह भाटिया, एचएस वालिया, प्रवेश तांगड़ी, गुरदेव सिंह गोल्डी भाटिया और अज्ञात अकाली वर्करों के खिलाफ आईपीसी की धारा 451, 188, 353, 186, 148 डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट की धारा 51 और एपिडेमिक एक्ट की धारा 3 के तहत केस दर्ज किया गया है।

पुलिस की एफआईआर के बाद से ही सभी अकाली नेता भूमिगत हो गए थे। इन सभी ने लोक अदालत में अग्रिम जमानत याचिका के लिए फर्जी दी थी। अग्रिम जमानत याचिका पर पहले 11 सितंबर को सुनवाई होनी थी, लेकिन पुलिस इस मामले से जुड़ा रिकॉर्ड पेश नहीं कर पाई। इसके कारण अब 15 सितंबर को सुनवाई हुई और लोकल अदालत ने सभी अकाली नेताओं को जमानत दे दी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें