पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • JEE Mains Result 2021 Kanav Singla Of Ludhiana Achieved 99.99 Percentile, Both Parents Are Doctors

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

JEE Mains Result 2021:लुधियाना के कनव सिंगला ने हासिल किया 99.99 पर्सेंटाइल, माता-पिता दोनों हैं डॉक्टर

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
JEE Mains में उपलब्धि हासिल करने वाला लुधियाना के शास्त्री नगर स्थित BCM आर्य स्कूल का 12वीं का छात्र कनव सिंगला। - Dainik Bhaskar
JEE Mains में उपलब्धि हासिल करने वाला लुधियाना के शास्त्री नगर स्थित BCM आर्य स्कूल का 12वीं का छात्र कनव सिंगला।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से घोषित किए गए ज्वाइंट एंट्रेस टेस्ट (JEE) मेन की फरवरी में हुई परीक्षा का परिणाम मंगलवार को घोषित किया गया। NTA इस साल चार बार JEE मेन परीक्षा का आयोजन कर रहा है। फरवरी की परीक्षा हो चुकी हैं, जबकि मार्च, अप्रैल, मई में यह परीक्षा होनी बाकी है।पहले अटेंप्ट के परिणामों में लुधियाना के सेक्टर-39 में रहने वाले कनव सिंगला ने 99.99 पर्सेटाइल हासिल किया है।

कनव सिंगला BCM आर्य स्कूल शास्त्री नगर के 12वीं का छात्र है। कनव के पिता रविकांत सिंगला MD व एनाथिसिया मां अंजू सिंगला दोनों डॉक्टर हैं और प्रेक्टिस करते हैं, जबकि भाई श्रेय सिंगला IIT मुंबई में पढ़ाई कर रहा है। कनव ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय स्कूल व कोचिंग सेंटर के टीचर्स को दिया। स्कूल व कोचिंग में आनलाइन पढ़ाई करते हुए इतनी बेहतर परफार्मस टीचर्स की बदौलत है।

कनव ने बताया कि JEE मेन को लेकर वह ग्यारहवीं से तैयारी कर रहे थे। स्कूल और JEE मेन का सिलेबस एक जैसा है, तो कोई दिक्कत नहीं आई। हर रोज स्कूल की पढ़ाई के अलावा JEE मेन की तैयारी को लेकर सात से आठ घंटे पढ़ाई की। इसके लिए टाइम टेबल बनाया हुआ था। चंडीगढ़ के इंस्टीट्यूट से कोचिंग ले रहा था। 26 फरवरी को पहले अटेंपट का एग्जाम था। अब उनका अगला लक्ष्य JEE एडवांस को क्रेक करना है। 3 जुलाई को JEE एडवांस का एग्जाम है। इस एग्जाम को लेकर दिन रात तैयारी कर रहे हैं।

कनव ने बताया कि IIT मुंबई में एडमिशन लेकर कंप्यूटर साइंस में इंजीनियर बनना चाहता है। बड़े भाई श्रेय सिंगला भी IIT मुंबई में पढ़ाई कर रहे हैं। कनव ने कहा कि उन्हें मैथ में ज्यादा इंटरेस्ट था, इसलिए उन्होंने डाक्टर बनने के बजाय इंजीनियर बनना चाहा।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें