• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Kumar Vishwas । Alka Lamba Vs Arvind Kejriwal, Bhagwant Mann, Sukhpal Khaira, Kumar Case Update

पंजाब में FIR पर बवाल:​​​​​​​खैहरा ने पॉलिटिकल टेरेरिज्म बताया; कुमार ने रामचरित मानस की पंक्ति लिखी; लांबा बोलीं- रोपड़ आउंगी

चंडीगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुमार विश्वास और अलका लांबा - Dainik Bhaskar
कुमार विश्वास और अलका लांबा

मशहूर कवि कुमार विश्वास और कांग्रेस नेता अलका लांबा पर केस को लेकर बवाल तेज हो गया है। कांग्रेस विधायक सुखपाल खैहरा ने इसे अरविंद केजरीवाल का पॉलिटिकल टेरेरिज्म करार दे डाला। वहीं कुमार विश्वास ने प्रतिक्रिया दी कि समय की आहटें सुनिए और निश्चिंत रहिए। उन्होंने श्रीरामचरित मानस की पंक्ति 'जौं मैं राम तक कुल सहित कहिहि दसानन आई' (यदि मैं राम हूं तो दशमुख रावण परिवार समेत आकर स्वयं ही कहेगा) लिखी।

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने 26 अप्रैल को रोपड़ पेशी पर आने की बात कही है। लांबा ने कहा कि मैं नोटिस के मुताबिक SIT के आगे पेश होने पंजाब आउंगी। जो कहा उस पर सदा अडिग रहूंगी। मैं डरने वालों में से नहीं हूं। न ही AAP की तरह नशा माफियाओं से लिखी में माफी मांगकर डर कर घर बैठ जाने वालों में से हूं। कुमार को भी इसी दिन रोपड़ थाने में बुलाया गया है।

नवजोत सिद्धू ने भी कार्टून शेयर कर तंज कसा
नवजोत सिद्धू ने भी कार्टून शेयर कर तंज कसा

CBI, ED मिल गई तो केजरीवाल क्या करेंगे : खैहरा
खैहरा ने कहा कि केजरीवाल को अपने विरोधियों के खिलाफ पुलिस मिसयूज में सिर्फ एक महीना लगा। कल्पना करें कि अगर उनके पास CBI, ED, इनकम टैक्स, DRI और दूसरी एजेंसियां आ गई तो विरोधियों का क्या हश्र हो सकता है। केजरीवाल तेजी से भाजपा के रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं। यह बदलाव जरूर देखा जा सकता है।

अलका लांबा का ट्वीट
अलका लांबा का ट्वीट

16 फरवरी के बयान पर 12 अप्रैल को केस, शिकायतकर्ता गुप्त
कुमार और अलका पर केस के मामले में अहम बात सामने आई है। थाना रोपड़ सदर में 12 अप्रैल को FIR नंबर 25 दर्ज की गई है। जिसमें 16 फरवरी के बयान का हवाला दिया गया है। जिसका नोटिस 20 अप्रैल को तामील कराया गया। अभी तक न तो पुलिस ने किसी को FIR की कॉपी दी और न ही शिकायतकर्ता का नाम बताया है।

कुमार और अलका को 26 अप्रैल को सबूत लेकर रोपड़ थाने बुलाया गया है। पुलिस के मुताबिक इन दोनों के बयानों की वजह से आप समर्थकों को कुछ नकाबपोशों ने खालिस्तान समर्थक कहा। पुलिस ने उकसाने, राजनीति या धर्म के आधार पर लड़ाने, मीडिया प्लेटफॉर्म पर गलत बयान देने जैसी कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

कुमार विश्वास की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया
कुमार विश्वास की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया