• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Laprosy Welfare Mission Chandigarh Visits Sri Ram Ashram Nangal, Activists Listened To Patients' Problems

कुष्ठ उन्मूलन पखवाड़ा:लैपरोसी वेलफेयर मिशन चंडीगढ़ ने किया श्रीराम आश्रम नंगल का दौरा, कार्यकर्ताओं ने सुनीं मरीजों की समस्याएं

नंगल(पंजाब)2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेम सिंह ने केंद्र सरकार ने दिव्यांग हो चुके कुष्ठ रोगियों की मदद करने की अपील की है।  - Dainik Bhaskar
प्रेम सिंह ने केंद्र सरकार ने दिव्यांग हो चुके कुष्ठ रोगियों की मदद करने की अपील की है। 

लैपरोसी वेलफेयर मिशन चंडीगढ़ ने एंटी लैपरोसी वीक मनाया। इसके तहत मिशन के प्रधान प्रेम सिंह ने अपनी टीम के साथ श्रीराम कुष्ठ आश्रम नंगल का दौरा किया। वहां टीम ने मरीजों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान आश्रम के प्रधान सैमई सरेन ने बताया कि पुल बनने के कारण उनकी कालोनी यहां से शिफ्ट हो जाएगी।

जिला प्रशासन की तरफ से नई कालोनी के लिए जगह दे दी गई है। उनके 30 घर बनाने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। 56 लाख की राशि PWD को दी जा चुकी है। लेकिन कुष्ठ रोगियों का कहना है कि इस राशि में 30 घर बनाने का काम शायद ही पूरा होगा। वहीं मिशन के कार्यकर्ता जतिंदर सिंह ने कुष्ठ रोगियों को भरोसा जताया कि अगर 30 घरों के निर्माण कार्य में बाधा आई तो वे दानी सज्जनों और NGO की मदद से काम पूरा कराएंगे।

नेशनल अवार्ड विजेता प्रेम सिंह ने बताया कि आश्रम में 72 लोग रहते हैं, जिनके 12 बच्चे हैं। प्रेम सिंह ने कुष्ठ रोगियों को मैट्रिक पास करने के बाद बच्चों को स्किल डेवलपमेंट का कोर्स कराने के लिए भी प्रेरित किया। प्रेम सिंह ने बताया कि 70 प्रतिशत कुष्ठ रोगी दिव्यांग हो जाते हैं। उन्होंने केंद्र सरकार ने दिव्यांग हो चुके कुष्ठ रोगियों की मदद करने की अपील की है।