पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana Crime News; Four Members Of A Single Family Killing In Mayur Vihar, Forensic Team Reached On Spot

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिटा दिया अपना परिवार:दहेज केस में फंसाने की धमकी दे रहे थे बेटे के ससुराल वाले; प्रॉपर्टी डीलर ने पत्नी, बहू-बेटे और पोते की हत्या कर दी

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लुधियाना के मयूर विहार में परिवार के चार लोगों की हत्या की वारदात की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम। - Dainik Bhaskar
लुधियाना के मयूर विहार में परिवार के चार लोगों की हत्या की वारदात की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम।
  • लुधियाना महानगर के हंबड़ा रोड स्थित मयूर विहार इलाके में मंगलवार सुबह दिया गया वारदात को अंजाम
  • मृतकों मेंं प्रॉपर्टी डीलर आशीष सुंदा, मां सुनीता सुंदा, पत्नी गरिमा सुंदा और 13 साल के बेटे साकेत शामिल

लुधियाना में मंगलवार को एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या का मामला सामने आया है। पेशे से प्रॉपर्टी डीलर ने अपनी पत्नी, बहू, बेटे और पोते की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया। हालांकि, हड़बड़ी में आरोपी की कार का टायर फटा और दीवार से टकराने के बाद उसमें आग लग गई, लेकिन आरोपी का कोई सुराग नहीं है। दूसरी ओर पुलिस की प्राथमिक जांच में मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें लिखा है कि बेटे के ससुराल वाले लाखों रुपए, वापस करने की बजाय और मांग रहे थे। नहीं देने पर बहू दहेज के केस में फंसाने की धमकी दे रही थी, इसी बात से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है।।

घटना शहर के हंबड़ा रोड स्थित मयूर विहार इलाके की है। मृतकों की पहचान प्रॉपर्टी डीलर के बेटे आशीष सुंदा, उसकी पत्नी गरिमा सुंदा, मां सुनीता सुंदा और 13 साल के बेटे साकेत के रूप में हुई है। पड़ोसी ने बताया कि मंगलवार सुबह फरार आरोपी राजीव सुंदा के घर पर कोई आया था। उसने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया और घंटी भी बजाई। जब अंदर से किसी ने दरवाजा नहीं खोला तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

प्रॉपर्टी डीलर के घर को लॉक करती पुलिस।
प्रॉपर्टी डीलर के घर को लॉक करती पुलिस।

रोकने की कोशिश की तो नहीं रुका आरोपी

मौके पर मौजूद आशीष के साले अशोक ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब सवा 6 बजे उसके भानजे साकेत का फोन आया था। उसने बताया कि उनके परिवार के बीच झगड़ा हो रहा है और दादा जी सबको मार रहे हैं। अचानक फोन कॉल कट गई और इसके तुरंत बाद अशोक जब प्रॉपर्टी डीलर के घर पहुंचा तो राजीव अपनी स्विफ्ट कार में सवार हो घर से बाहर जा रहा था। उसने राजीव को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह वहां से निकल गया। पुलिस ने पाया कि बाद में हड़बड़ी में उसकी कार दीवार से टकरा गई और उसमें आग लग गई। हालांकि राजीव का कोई अता-पता नहीं है। उसके खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है।

अलग-अलग कमरों में पड़े थे शव

सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर घर के अंदर पहुंची। अंदर अलग-अलग कमरों में चारों शव लहूलुहान हालत में पड़े मिले। मृतकों के शरीर पर तेजधार हथियारों के गहरे घाव मिले हैं। फिलहाल ADC समीर वर्मा और अन्य पुलिस अधिकारी फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, डाग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर मौजूद हैं और मामले की जांच में जुटी है। पुलिस प्रॉपर्टी डीलर राजीव सुंदा के मोबाइल को ट्रेस करने में जुटी है।

हत्या के बाद दीवार से टकराकर जली आरोपी प्रॉपर्टी डीलर की कार।
हत्या के बाद दीवार से टकराकर जली आरोपी प्रॉपर्टी डीलर की कार।

सुसाइड नोट में मिला यह खुलासा

पुलिस जांच में अभी कई खुलासे होना बाकी हैं, लेकिन इससे पहले घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने बताया कि पुलिस को कोठी के अंदर से एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें परिवार की हत्या करने वाले राजीव सुंदा ने लिखा है कि उसे अपने समधी व उसके बेटे से पैसे लेने हैं। दो साल पहले 4 लाख रुपए लिए थे। इसके बाद अभी कुछ ही दिन पहले 3 लाख और लिए। एक ओर वो पैसे देने में आनाकानी कर रहे हैं, वहीं बच्चे को बाहर पढ़ाने के नाम पर 10 लाख रुपए और मांगे जा रहे थे। पैसे नहीं देने पर बहू गरिमा दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराने की धमकी देती थी। उनके परिवार को बदनाम किया जा रहा है, इसलिए वह अपने पूरे परिवार को खत्म करके खुद आत्महत्या कर रहा है।

सुसाइड नोट को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा
पुलिस ने उसे नोट को कब्जे में लेकर जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेज दिया है। मगर अब तक राजीव सुंदा का पता नहीं लगा सकी है। उसकी जली हुई कार को हंबड़ा रोड पर कनाल रोड बाईपास से बरामद कर लिया गया है। पुलिस उसका सुराग लगाने के लिए सभी थ्योरियों पर काम कर रही है। पुलिस का कहना है कि बदनामी के डर से ही राजीव सुंदा ने परिवार की हत्या करने के बाद खुदकुशी का कदम उठाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser