पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Ludhiana GLADA Broke Slums, Then Uproar Over Breaking Shrine; 3 BJP Leaders And Priests In Custody

अतिक्रमण हटाओ अभियान:जीएलएडीए ने झुग्गियां तोड़ी, फिर धर्मस्थल तोड़ने पर हंगामा; 3 भाजपा नेता और पुजारी हिरासत में

लुधियाना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लुधियाना के जमालपुर इलाके में अवैध झुग्गियों में बने एक धार्मिक स्थल की दीवार तोड़ती जेसीबी।
  • लुधियाना के जमालपुर स्थित खोखा मार्केट में कई बरसों से 50 के करीब झुग्गियां हैं जीएलएडीए की जमीन पर
  • कई बार नोटिस देने के बाचजूद खाली नहीं की गई तो जीएलएडीए के अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच की कार्रवाई

लुधियाना के जमालपुर स्थित खोखा मार्केट में बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। यह ग्रेटर लुधियाना एरिया डेवलपमेंट ऑथोरिटी (जीएलएडीए) ने झुग्गियों पर बुलडोजर चला दिया। बताया जाता है कि झुग्गी वालों ने ऑथोरिटी की जगह पर कई साल से कब्जा किया हुआ था। इसी बीच एक धार्मिक स्थल तोड़ने पर भाजपा नेताओं ने विरोध जताया। पुलिस ने तीन भाजपा नेताओं और मंदिर के पुजारी को हिरासत में लेकर थाने भेज दिया और प्राधिकरण ने तोड़फोड़ की कार्रवाई जारी रखी।

विरोध कर रहे लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले जाती पुलिस।
विरोध कर रहे लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले जाती पुलिस।

मिली जानकारी के अनुसार जीएलएडीए की जमीन पर पिछले कई बरसों से 50 के करीब झुग्गियां हैं। अधिकारियों ने कई बार झुग्गी वालों को जगह खाली करने के नोटिस दिए। इसके बावजूद झुग्गी वालों ने जगह खाली नहीं की तो बुधवार को अफसरों ने झुग्गियों पर कार्रवाई की। अधिकारी सुबह कार्रवाई करने पहुंचे तो झुग्गी वालों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद कुछ भाजपा नेता भी कार्रवाई का विरोध करने के लिए मौके पर पहुंचे, लेकिन जीएलएडीए अधिकारी कार्रवाई करने की जिद पर अड़े रहे। उसके बाद झुग्गी वालों ने अधिकारियों से सामान बाहर निकालने के लिए समय मांगा, जिसके बाद अधिकारियों ने उन्हें 2 बजे तक का समय दिया।

जब झुग्गी वाले सामान बाहर निकाल रहे थे तो जीएलएडीए के अधिकारियों ने झुग्गियों के बीच बने चार धार्मिक स्थलों की दीवारें तोड़नी शुरू कर दी। भाजपा नेताओं ने धार्मिक स्थलों पर कार्रवाई का विरोध किया तो मौके पर तैनात पुलिस तीन भाजपा नेताओं और मंदिर के पुजारी को पकड़कर थाने ले गई। जीएलएडीए के अधिकारियों ने पुजारी और धार्मिक स्थल के संचालकों को कहा कि वो मूर्तियां और धार्मिक चिह्न लेकर चले जाएं, ताकि किसी की भावनाएं आहत न हों। इसी बीच झुग्गी वाले अपने घरों का सामान खाली करते रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें