पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Moga ASI Committed Suicide By Shooting Himself With Service Revolver Inside Police Station, Allegations Of Misbehave On Sho And Incharge

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीनियर अफसरों के दुर्व्यवहार से हारा और...:ASI ने मोगा में थाने के अंदर सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर कर ली खुदकुशी, परिजनों का आरोप- गालियां देते थे

मोगा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक ASI सतनाम सिंह और उसके द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट। - Dainik Bhaskar
मृतक ASI सतनाम सिंह और उसके द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट।
  • परिजनों ने बधनी कलां थाने के SHO और चौकी इंचार्ज पर गालियां देने और जातिसूचक शब्द बोलने का आरोप लगाया है

सीनियर अफसरों के दुर्व्यवहार से तंग आकर ASI ने थाने में सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर सोमवार सुबह खुदकुशी कर ली। मामला पंजाब के मोगा जिले का है। परिजनों ने बधनी कलां थाने के SHO और चौकी इंचार्ज पर गालियां देने और जातिसूचक शब्द बोलने का आरोप लगाया है तथा उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाने की मांग की है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

बताया जा रहा है कि पुलिस चौंकी लोपों में तैनात मृतक ASI सतनाम सिंह ने आत्महत्या करने से आधा घंटा पहले अपने बड़े बेटे गुरप्रीत सिंह के साथ फोन पर बात की थी। उसने बेटे को बताया था कि SHO सब इंस्पेक्टर कर्मजीत सिंह 50 हजार रुपए मांग रहा है। पिछले कई दिनों से वह और लोपों चौकी इंचार्ज सुरजीत सिंह द्वारा उसे परेशान किया जा रहा है। वे उसे गालियां देते हैं और जातिसूचक शब्द बोलते हैं। इसलिए वह अब जीवत नही रहेगा।

गुरप्रीत सिंह ने बताया कि पिता सतनाम सिंह काफी परेशान थे। उन्होंने कई बार इस बारे में उन्हें बताया था। वे दोनों अफसरों की शिकायत देने की बात भी कहते थे। लेकिन सोमवार सुबह उन्होंने 50 हजार रुपए मांगने की बात बताई। इसके बाद कहा कि ऐसी जिंदगी से मर जाना अच्छा और यह कहते ही उन्होंने फोन बंद कर दिया। वह फोन करता रहा, लेकिन स्विच ऑफ आ रहा था। इसके बाद वह अपने गांव जैमलवाला से लोपों चौकी की ओर रवाना हुआ।

विलाप करती मृतक सतनाम सिंह की पत्नी गुरदीप कौर।
विलाप करती मृतक सतनाम सिंह की पत्नी गुरदीप कौर।

जैसे ही वह लोपों चौकी पहुंचा तो उसे पता चला कि उसके पिता को मोगा के सरकारी अस्पताल में लाया गया है। वह अस्पताल पहुंचा तो देखा कि पिता की मौत हो चुकी है। उन्होंने सुबह करीब 7 बजे अपने सरकारी क्वार्टर में सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। उसके पिता ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें उन्होंने एसएचओ व चौकी इंचार्ज को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार बताया है।

गुरप्रीत सिंह ने बताया कि उसके पिता ने कभी डयूटी में कोतही नहीं बरती। छह महीने पहले ही थाना बधनी कलां में पड़ते चौकी लोपो में उनकी तैनाती हुई थी। उसके पिता अपनी डयूटी को बड़ी इमानदारी से कर रहे थे। वह खुद जालंधर के एक अस्पताल में नौकरी करता है। एक भाई लवदीप सिंह ऑस्ट्रेलिया में रहता है। बहन ने नर्सिंग की है। वे हम तीनों को भी ईमानदारी से जीने की सीख देते थे। ऐसे शख्स को उनके अफसरों ने खुदकुशी करने को मजबूर किया।

लोपों चौकी में तैनात हवलदार मंगल सिंह ने बताया कि रविवार की रात को सतनाम सिंह उनके साथ चापराई पर बैठा बातें कर रहा था। अच्छी भली बातें की थीं। फिर उठकर अपने क्वार्टर में सोने चला गया। सुबह वह लोग चाय पी रहे थे कि अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी। वह तेजी से सतनाम सिंह के क्वार्टर की ओर दौड़े, लेकिन अंदर से दरवाजा बंद होने के चलते उन्हें वह तोड़ना पड़ा। अंदर खून से लथपथ सतनाम सिंह की लाश पड़ी थी।

पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी देता मृतक का बेटा गुरप्रीत सिंह।
पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी देता मृतक का बेटा गुरप्रीत सिंह।

फिर भी डॉक्टर को बुलाया तो वह बोला कि मोगा अस्पताल ले जाए। तुंरत गाड़ी से वे सतनाम को लेकर मोगा पहुंचे, लेकिन उसकी मौत पहले ही हो चुकी थी। प्राथमिक जांच के बाद डॉक्टरों ने भी उसे मृत घोषित कर दिया। सतनाम की जेब से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। सतनाम के बेटे और पत्नी गुरदीप कौर ने SHO और चौकी इंचार्ज को खूब भला बुरा कहा। उन्होंने दोनों पर सतनाम को खुदकुशी करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

उधर वारदात की जानकारी मिलते ही बधनी कलां के DSP परसन सिंह, DSP हैडक्वार्टर गुरदीप सिंह, सिटी वन के SHO गुरप्रीत सिंह, सिटी साऊथ के SHO बलराज मोहन पुलिस पार्टी के साथ अस्पताल पहुंचेे। डीएसपी हैडक्वार्टर गुरदीप सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि मृतकों के परिजनों द्वारा शिकायत दी गई है। बयान दर्ज किए जा रहे हैं। बयानों और सुसाइड नोट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें