पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Murder Made For Just 500 Rupees For The Fulfillment Of The Drug, The Gang Killing The Sadhu At The Railway Ground And The Kinnow Merchant In The Yard

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशेड़ी हत्यार:नशे की पूर्ति को महज 500 रुपए के लिए कर दिए मर्डर,रेलवे ग्राउंड में साधू और यार्ड में किन्नू व्यापारी की हत्या करने वाला गिरोह पकड़ा

चंदन ठाकुर | बठिंडा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सात दिन पहले रेलवे ग्राउंड में साधू से पैसे लूटने के बाद जिंदा जलाने और रेलवे यार्ड में एक किन्नू व्यापारी की हत्या करने के मामले में जीआरपी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। ब्लाइंड मर्डर मानी जा रही इन वारदातों को ट्रेस करने में लगी जीआरपी की टीम ने एक पांच लोगों के गैंग का पर्दाफाश किया है। गैंग में शामिल युवक 20-25 साल की आयु के हैं जो नशे की पूर्ति के लिए महज 500-1000 रुपए के लिए मर्डर कर देते थे। गैंग में शामिल आरोपियों की पहचान सोहन पाल वासी गोपाल नगर बठिंडा, दीपक कुमार उर्फ चोची वासी परसराम नगर, सोनू उर्फ टाइगर, बब्बू व विजय वासी बठिंडा के तौर पर हुई है।

जीआरपी पुलिस ने आरोपी सोहन पाल सिंह और दीपक कुमार उर्फ चोची को पकड़ा है। जिन्होंने अब तक जांच में रेलवे ग्राउंड और रेलवे यार्ड में हुए मर्डर को कबूल किया है। रेलवे ग्राउंड में हुए साधू की हत्या के मामले में ये पांचों आरोपी शामिल थे जबकि रेलवे यार्ड में किन्नू व्यापारी की हत्या सोहन पाल सिंह व दीपक उर्फ चोची ने की थी। ये पांचों किलर रात 9 बजे के बाद तेजधार हथियारों के साथ निकलते थे और रेलवे

ग्राउंड, रेलवे यार्ड और पट्टा मार्केट व संतपुरा रोड पर सुनसान जगहों पर वारदातों को अंजाम देते थे। गैंग ने 15 दिन पहले रेलवे माल गोदाम रोड और पट्‌टा मार्केट पर दो साधुओं पर लूट की नीयत से जानलेवा हमला कर दिया था। उधर कैनाल पुलिस रेलवे ग्राउंड में हुए साधू नरेश कुमार के मर्डर के मामले में उक्त दोनों आरोपियों का रिमांड खत्म होने के बाद प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी।

रात 9 बजे निकलते थे वारदात करने, 3 कत्ल कबूले, 3 दिन का पुलिस रिमांड

रेलवे एरिया के आस-पास तीन वारदातों को दिया अंजाम
बता दें कि 3 जनवरी की रात रेलवे ग्राउंड में झुग्गी बनाकर रह रहे साधू नरेश कुमार वासी सिरसा की अज्ञात लोगों ने पैसे लूटने के बाद उसकी हत्या कर जिंदा जला दिया था। उक्त मामले में कैनाल थाना पुलिस ने मृतक साधू के मामा के बयानों पर अज्ञात लोगों पर हत्या का केस दर्ज किया था। पुलिस इस मामले में अभी जांच कर ही रही थी कि 6 जनवरी की रात रेलवे यार्ड में अज्ञात लोगों ने दो किन्नू व्यापारियों अजय यादव व सुरेश साहनी पर जानलेवा हमला कर 20 हजार की नकदी व मोबाइल फाेन लूट लिए थे। इस घटना में सुरेश साहनी की मौत हो गई थी।

इस मामले में जीआरपी पुलिस ने घायल अजय यादव के बयानों पर अज्ञात लोगों पर हत्या का केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। इसके अलावा करीब 15 दिन पहले पट्‌टा मार्केट में दो कबाड़ का काम करने वाले दो व्यक्तियों पर भी अज्ञात लोगों ने तेजधार हथियारों से हमला कर पैसे व माेबाइल फाेन लूट लिए थे। इसके अलावा संतपुरा रोड पर भी एक महीना पहले एक बेसहारा व्यक्ति पर हमला किया गया था। जिससे भी नकदी लूटी गई थी। सभी मामलों में आरोपी पकड़ से बाहर थे, लेकिन पिछले सप्ताह दौरान रेलवे के आसपास हुई हत्याओं के बाद पुलिस हरकत में आई। जिसके बाद जीआरपी पुलिस के हाथ दो आरोपी लगे तो इस दोनों हत्याकांड का खुलासा हुआ।

व्यक्ति के साथ जान पहचान बनाकर करते थे वारदात

जीआरपी पुलिस की ओर से रेलवे यार्ड में हुए किन्नू व्यापारी मर्डर में पकड़े गए आरोपियों सोहनपाल और दीपक चोची से पूछताछ के बाद ये बात सामने आई है। पांच लोगों का गैंग है। ये लोग महज 500 रुपए के लिए व्यक्ति पर जानलेवा कर देते थे। अब तक इन्होंने एक दर्जन के करीब वारदातों को अंजाम दिया है जिसमें दो लोगों की जान चली गई। तीन लोग सरकारी अस्पताल में दाखिल हैं। ये रात 9 बजे के बाद वारदात को अंजाम देने के लिए निकलते थे। रेलवे ग्राउंड, रेलवे यार्ड तक सुनसान इलाका है। ये लोग किसी यात्री या बाहरी व्यक्ति के साथ जान पहचान कर कापे से हमला कर पैसे व मोबाइल आदि लूटकर फरार हो जाते थे। इन्होंने ही मछली मार्केट में रोड मारकर 500 रुपए लूटे थे।

तीन दिन का मिला पुलिस रिमांड
रेलवे यार्ड में हुए मर्डर की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई थीं। जिसके तहत पुलिस ने दो आरोपियों दीपक और सोहन पाल को गिरफ्तार किया है। दोनों से की गई पूछताछ में ये बात सामने आई हैं कि रेलवे ग्राउंड में साधू और रेलवे यार्ड में किन्नू व्यापारी की हत्या की थी। बाकी तीन आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें रेड कर रही हैं।
जसविंदर सिंह, एसएचओ जीआरपी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser