• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Navjot Sidhu | Congress Action Against Navjot Sidhu, Amarinder Raja, Harish Chaudhary, Prashant Kishore 

गुरू को कुछ दिन की मोहलत:दिल्ली में कांग्रेस अनुशासन समिति की मीटिंग टली; सिद्धू पर लेना था फैसला

चंडीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवजोत सिद्धू - Dainik Bhaskar
नवजोत सिद्धू

दिल्ली में आज होने वाली कांग्रेस अनुशासन समिति की मीटिंग टल गई है। समिति के अध्यक्ष एके एंटनी के अचानक बीमार हो गए हैं। जिस वजह से यह फैसला लिया गया। इसी मीटिंग में पंजाब में कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू पर कार्रवाई का फैसला लिया जाना था।

सिद्धू के खिलाफ पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी ने शिकायत की थी। इसके लिए पंजाब में कांग्रेस के नए प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने सिफारिश की थी। जिसके बाद यह शिकायत कार्रवाई के लिए अनुशासन समिति को भेज दी गई।

सिद्धू ने PK के साथ तस्वीर ट्वीट की थी
सिद्धू ने PK के साथ तस्वीर ट्वीट की थी

पहले नोटिस, जवाब मिलते ही निलंबन और निष्कासन भी
नवजोत सिद्धू के रवैये से कांग्रेस बहुत खफा है। इस वजह से सिद्धू पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। सिद्धू को पहले नोटिस भेजा जाएगा। उसका जवाब मिलते ही सिद्धू को निलंबित किया जा सकता है। यही नहीं, कांग्रेस सिद्धू को पार्टी से निष्कासित भी कर सकती है। इसकी बड़ी वजह यह भी मानी जा रही है कि सिद्धू किसी भी नेता के साथ फिट नहीं बैठ रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह और चरणजीत चन्नी के बाद अब वह अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग के साथ भी चलने को राजी नहीं हैं। जिससे पंजाब में कांग्रेस का संकट बरकरार है।

PK के साथ करीबी से हाईकमान नाराज
चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर से करीबी दिखाने की वजह से भी कांग्रेस हाईकमान सिद्धू से नाराज है। जिस दिन कांग्रेस की PK से बात टूटी, सिद्धू ने उसी दिन PK के साथ फोटो ट्वीट कर दी। इसके बाद भी उनके समर्थन में ट्वीट किए। यह बातें सीधे कांग्रेस हाईकमान तक पहुंची हैं। जिसे हाईकमान ने सिद्धू की उन्हें चुनौती के रूप में देखा है। इस वजह से हाईकमान से भी सिद्धू पर सख्त कार्रवाई का इशारा मिल चुका है।