पंजाब में हाथी पर चढ़े सिद्धू:पटियाला में महंगाई के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन, बोले- मुर्गी के बराबर हो गई दाल

चंडीगढ़3 महीने पहले
पटियाला में हाथी पर चढ़कर प्रदर्शन करते नवजोत सिद्धू। - Dainik Bhaskar
पटियाला में हाथी पर चढ़कर प्रदर्शन करते नवजोत सिद्धू।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिद्धू ने गुरूवार को पटियाला में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने हाथी पर चढ़कर केंद्र सरकार के खिलाफ गुस्सा जताया। सिद्धू ने कहा कि महंगाई हाथी के बराबर बढ़ गई है, इसलिए वह इस पर प्रदर्शन कर रहे हैं। सिद्धू ने कहा कि आज मुर्गी 130 रुपए किलो और दाल का रेट 120 रुपए किलो हो चुका है। इसके बावजूद केंद्र और राज्य की सरकार गरीब और दिहाड़ीदार के बारे में कुछ नहीं सोच रही।

पटियाला में समर्थकों के खिलाफ प्रदर्शन करते नवजोत सिद्धू।
पटियाला में समर्थकों के खिलाफ प्रदर्शन करते नवजोत सिद्धू।

1% अमीरों को फायदा
सिद्धू ने कहा कि गरीब की दिहाड़ी 250 रुपए ही है। इतने रेट बढ़ते हैं तो दिहाड़ी की कीमत 100 रुपए भी नहीं रह जाती। जिसका वेतन 10 हजार है, उसकी कीमत 3 हजार रह गई है। देश के सिर्फ 1% अमीरों को इसका असर नहीं लेकिन बाकियों का बजट अस्त-व्यस्त हो गया है। नवजोत सिद्धू ने कहा कि कंज्यूमर इंडैक्स का रेट 7.7% बढ़ गई है। जिसे लोग खरीदते हैं। थोक में यह 15% बढ़ गई है। इसका मतलब ट्रांसपोर्ट, खाने-पीने का सामान, कंस्ट्रक्शन एवं हाउसिंग और इमरजेंसी इलाज के दाम 50% बढ़ गए हैं।

कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल सस्ता किया, AAP कर्जा ले रही
सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पंजाब में पेट्रोल का रेट 10 रुपए घटा दिया था। अगर माइनिंग और शराब से 30-40 हजार करोड़ रुपया आता तो पेट्रोल पर टैक्स की जरूरत नहीं थी। आप सरकार ने 10 हजार करोड़ रुपया कर्ज उठा लिया है। सिद्धू ने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल को GST में लाए तो आधा रेट रह जाएगा।