पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Newlywed Woman Committed Suicide Due To Husband In In laws, Dowry Crime Case Ragistered

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शादीशुदा जिंदगी से हारी लड़की:लुधियाना में पति और सास से परेशान होकर नवविवाहिता ने खुद को लगाई थी आग, उपचार के दौरान तोड़ा दम

लुधियाना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़िता के शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर परिजन। - Dainik Bhaskar
पीड़िता के शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर परिजन।
  • ससुरालियों के खिलाफ दर्ज केस में दहेज हत्या की धारा भी जोड़ दी गई है

एक और नवविवाहिता दहेज की बलि चढ़ गई। ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने खुद को आग लगा ली थी। सोमवार सुबह अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। मौत की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची थाना डेहलों पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया और कार्रवाई पूरी करने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

मामले की जांच कर रहे ASI बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि पीड़िता रविंदर कौर (32) की मौत के बाद ससुरालियों के खिलाफ दर्ज केस में दहेज हत्या की धारा भी जोड़ दी गई है। आरोपी बेगोआणा मोहल्ला निवासी अजिंदर पाल सिंह तथा उसकी मां सरबजीत कौर फिलहाल फरार हैं। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने दिए पीड़िता ने भी अपने बयान दर्ज कराए थे।

पीड़िता ने बताया था कि उसने BSc नर्सिंग कर रखी है। पति सिविल इंजीनियर है और वह प्राइवेट जॉब करता है। 30 जनवरी 2021 को दोनों की शादी हुई थी। शादी के बाद से ही पति उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे थे। वे उसे दहेज न लाने पर शारीरिक व मानसिक तौर पर प्रताड़ित करते थे। तंग आकर उसने पति के घर से जाने के बाद खुद पर तेल डाल कर आग लगा ली।

लेकिन पति और सास उसे अस्पताल लेकर नहीं गए, बल्कि वे कहते रहे कि मायके वाले ही उपचार के लिए लेकर जाएंगे। पति ने उसके मायके वालों को हादसे की जानकारी दी। खबर मिलते ही मायके वाले पहुंचे और बेटी रविंदर को अस्पताल ले गए। जहां से उसे हालत नाजुक होने होने के कारण DMC लुधियाना में रेफर कर दिया गया। लेकिन यहां उसकी मौत हो गई।

ASI बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि घटना के बाद से दोनों आरोपी फरार हैं। लेकिन जल्दी ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

और पढ़ें