पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Nihang Attacked On Stray Dog In Ludhiana; Creepy Incident Captured In CCTV, Case Registered Under Cruelty Act

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमानवीयता का खौफनाक मंजर:पालतू के साथ सैर कर रहा था निहंग, गली के कुत्ते भोंकने लगे तो आया गुस्सा; एक की गर्दन पर तलवार से किया हमला

लुधियाना4 महीने पहले
हथियार कुत्ते की गर्दन में फंस गया और कुत्ते के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठे हो गए।
  • लुधियाना के जुझार सिंह नगर की शनिवार की घटना, निहंग के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनयम में केस दर्ज

सेवादारों द्वारा कुत्ते को मारे जाने के बाद अब निहंग द्वारा तेजधार हथियार से कुत्ते पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। पंजाब के ही लुधियाना जिले में यह मामला सामने आया। घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है। मामले की शिकायत पीपल फॉर एनिमल्स के सदस्य मनी सिंह ने पुलिस चौकी बसंत पार्क में दर्ज कराई है। घटना 16 जनवरी की रात की है।

थाना शिमलापुरी की पुलिस ने CCTV फुटेज को कब्जे में लेकर निहंग के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। थाना शिमलापुरी के प्रभारी इंद्रजीत सिंह बोपाराय और पुलिस चौकी बसंत पार्क के इंचार्ज जगतार सिंह ने बताया कि बताया कि शिकायत मिलने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी निहंग के खिलाफ धारा 429 और क्रूरता अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज किया गया है।

शिकायतकर्ता मनी सिंह ने बताया कि घायल कुत्ते का इलाज गुरु अंगद देव वेटरनरी व एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी में चल रहा है। निहंग गुरमुख रोड़ जुझार नगर में अपने पालतू कुत्ते के साथ सैर कर रहा था। इस दौरान सड़क पर खड़े आवारा कुत्तों ने उन्हें देखकर भौंकना शुरू कर दिया। इस पर निहंग को गुस्सा आ गया और अपने धारदार हथियार से कुत्तों को मारने लगा।

घायल कुत्ते का इलाज गुरु अंगद देव वेटरनरी व एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी में चल रहा है।
घायल कुत्ते का इलाज गुरु अंगद देव वेटरनरी व एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी में चल रहा है।

हथियार एक कुत्ते की गर्दन में फंस गया और कुत्ते के चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठे हो गए। उन्हें देखकर निहंग ने हथियार छोड़ दिया और लोगों ने किसी तरह कुत्ते की गर्दन से हथियार निकाला। कुत्ता लहूलुहान हो गया था। यह घटना रोड पर लगे CCTV में कैद हो गई थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि किसी ने हमें सूचना दी तो हमने वो वीडियो निकलवाकर पुलिस को दिया।

दो दिन पहले मोगा में सेवादारों ने कुत्ते को मारा था

शहर के दशमेश नगर स्थित गुरुद्वारा साहिब के दो सेवादारों ने गली में घूम रहे छोटे से कुत्ते को घेरकर सोटा मारकर मौत के घाट उतार दिया था। इसके बाद एक सेवादार मरे कुत्ते को टांग से पकड़ता है और उठाकर ले जाता है। वारदात CCTV में कैद हो गई थी। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन, उन्हें जमानत पर रिहा भी कर दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें