नवांशहर में NRI ने की आत्महत्या:अपने ही घर में फंदा लगाया; सुसाइड नोट में ससुरालियों को जिम्मेदार ठहराया, जनवरी में इटली से लौटा था

नवांशहर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक NRI मुकेश और उसके शव को कब्जे में लेती पुलिस। - Dainik Bhaskar
मृतक NRI मुकेश और उसके शव को कब्जे में लेती पुलिस।
  • पत्नी परवीन कौर, सास सुरजीत कौर, ससुर अजीत राम और साले मनोज कुमार के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज

पंजाब के नवांशहर में गांव महंत गुरबचन दास नगर में एक NRI ने अपने ही घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। उसका शव गार्डर से बंधी रस्सी पर लटकता मिला। मृतक गत जनवरी महीने में ही इटली से लौटा था। पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है, इसमें उसने ससुरालियों को जान देने के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

राजीव कुमार थानाध्यक्ष बहराम ने बताया कि मृतक की पहचान 33 साल के मुकेश कुमार के रूप में हुई है। वह नौकरी के सिलसिले में इटली गया हुआ था। मृतक की मां के बयानों और सुसाइड नोट के आधार पर मृतक की पत्नी परवीन कौर, सास सुरजीत कौर, ससुर अजीत राम और साले मनोज कुमार के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज किया गया है।

मृतक NRI मुकेश कुमार द्वारा पंजाबी में लिखा गया सुसाइड नोट।
मृतक NRI मुकेश कुमार द्वारा पंजाबी में लिखा गया सुसाइड नोट।

थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक मुकेश के पिता की मृत्यु हो चुकी थी। वह अपनी बुजुर्ग मां और पत्नी के साथ रहता था। जनवरी में ही वह इटली से लौटा था। लेकिन उसकी पत्नी परवीन कौर मायके गई हुई थी। जब मुकेश पत्नी को लेने गया तो उसके ससुराल वालों ने बेटी को भेजने की बजाय उसे और उसकी मां को जान से मारने की धमकी दी।

इससे निराश होकर मुकेश ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मां ने बेटे के फंदे पर लटके देखा तो वह बेहोश हो गई। पड़ोसी चिल्लाने की आवाज सुनकर दौड़े आए तो मुकेश को फंदे पर लटका पाया और उसकी मां बेहोश थी। पड़ोसियों ने ही मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले में बनती कार्रवाई की।