पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Pakistani Drone, Which Appeared In Pathankot's Bamiyal Sector, Returned After Firing; Search Operation

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीमा पार से फिर हलचल:पठानकोट के बमियाल सेक्टर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद लौटा; सर्च ऑपरेशन जारी

पठानकोट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पठानकोट के बमियाल सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सर्च ऑपरेशन में शामिल पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के जवान। - Dainik Bhaskar
पठानकोट के बमियाल सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सर्च ऑपरेशन में शामिल पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के जवान।

भारत पाकिस्तान सीमा पर बमियाल सेक्टर में शनिवार रात में एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन दिखा। BSF की ओर से फायरिंग के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की सीमा में चला गया। इसके बाद रविवार सुबह से ही पुलिस और BSF सीमा पर संयुक्त सर्च ऑपरेशन चला रही है। बता दें कि पिछले पांच दिन में इस तरह की यह चौथी घटना है।

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सीमा से सटे जिले पठानकोट के बमियाल सेक्टर में शनिवार रात सीमा पार से एक ड्रोन आता दिखा। इसके बाद तुरंत सतर्क हुए पहाड़ीपुर गांव स्थित BSF की चौकी के जवानों ने चार राउंड फायर की। फायरिंग के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की ओर चला गया। घटना के बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया है। पुलिस ने रविवार की सुबह सीमा से सटे चार किलोमीटर एरिया में सर्च अभियान चलाकर पूरे क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

इसकी पुष्टि पुलिस थाना नरोट जयमल सिंह के प्रभारी पुष्पेंद्र सिंह ने की है। उन्होंने बताया कि BSF की ओर से शनिवार को भारत-पाक सीमा पर ड्रोन देखा गया था, फायरिंग के बाद ड्रोन वापस लौट गया।पुलिस की ओर से संयुक्त ऑपरेशन जारी है।

पहले भी दिखे हैं पाकिस्तानी ड्रोन
बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब इस इलाके में पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया हो। इससे पहले भी इस इलाके में पकिस्तानी ड्रोन देखे गए हैं। पाकिस्तान अक्सर ड्रोन के जरिए भारतीय इलाके में संदिग्ध सामान जैसे-ड्रग्स और हथियार वगैरह भेजने की कोशिश करता रहा है। ड्रोन के जरिए पाकिस्तान की तरफ से हथियार भेजने की घटना को पहले भी अंजाम दिया जा चुका है। BSF के मुस्तैद जवान पाकिस्तान की ऐसी हर कोशिश को नाकाम कर देते हैं।

5 दिन पहले भी गुरदासपुर में भारत और पाकिस्तान की सीमा पर स्थित कलानौर में पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था। BSF के जवानों ने तब भी ड्रोन पर गोलियां बरसाईं और सर्च ऑपरेशन में जुट गए थे। हालांकि BSF को तब किसी भी तरह का संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ था। इसके बाद शुक्रवार देर रात डेरा बाबा नानक की मोमनपुर पोस्ट पर और शनिवार सुबह 3 बजकर 15 मिनट पर दीनानगर की ठाकुरपुर पोस्ट के पास ऐसी ही हरकत नजर आई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें