पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • PAP ROB To Be Made In 6 Months After Spending 30 Crores, Work Will Start In A Week After Opening Of Tender

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एनएचएआई प्रोजेक्ट:30 कराेड़ खर्च कर 6 महीने में बनेगा पीएपी आरओबी,टेंडर खुलने के बाद एक हफ्ते में शुरू होगा काम

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीएपी चौक के एक अन्य प्रोजेक्ट पर 7 करोड़ रुपए खर्च

शहरवासियों को पीएपी चौक में लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए डीसी घनश्याम थाेरी ने एनएचएआई ने प्रोजेक्ट डायरेक्टर यशपाल शर्मा के साथ आरओबी पर विचार चर्चा की। एनएचएआई ने पीएपी आरओबी के टेंडर लगा दिए हैं। टेंडर 22 दिसंबर को खुलेंगे। इस बारे में डीसी घनश्याम थाेरी ने बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने और शहरवासियों को जाम से निजात दिलाने के लिए बीबीएमबी के सामने थ्री लेन तैयार की जाएगी। कंपनी ने उम्मीद जताई कि वे टेंडर खुलने के बाद थ्री लेन का काम 6 महीने के अंदर जून 2021 तक खत्म कर देंगे और नया आरओबी शहरवासियों को सौंप दिया जाएगा।

आरओबी बनने पर शहर से जाने वाले वाहनों को बीएसएफ चौक से अमृतसर की तरफ सीधी लेन मिलेगी

डीसी ने बताया कि पीएपी आरओबी 30 करोड़ की लागत से तैयार किया जाएगा। हजारों वाहन इस आरओबी से गुजरते हैं। समय के साथ इसे चौड़ा करने की भी जरूरत थी। पीएपी फ्लाईओवर के साथ वाली सर्विस रोड बंद होने के कारण लोगों को 1.5 किलोमीटर का सफर तय कर वापस आना पड़ रहा है। आरओबी पूरा होने के बाद शहर से जाने वाले वाहनों को बीएसएफ चौक से अमृतसर की तरफ सीधी लेन मिल जाएगी। फिलहाल अभी रामामंडी से घूमकर ही आना पड़ रहा है।

पीएपी चौक में लगाया रेन हार्वेस्टिंग सिस्टम

डीसी ने कहा कि पीएपी चौक में ट्रैफिक जंक्शन में सुधार के लिए एक और प्रोजेक्ट चल रहा है। इस पर लगभग 7 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। पीएपी चौक में आने और जाने वाली यातायात को सुचारू ढंग से चलाने और सड़क हादसों को कम करने के लिए जंक्शन में विशाल राउंडअबाउट का निर्माण किया जा रहा है। सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट के एक तहत पौधे लगाए हैं। बरसाती पानी की निकासी के लिए रेन हार्वेस्टिंग लगाया गया है जो पानी रीचार्ज करेगा। एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर यशपाल शर्मा ने बताया कि फ्लाईओवर का टेंडर जारी कर दिया है। जनवरी 2021 से काम शुरू करवा दिया जाएगा और 6 महीने के अंदर अंदर कंप्लीट कर आरओबी शहरवासियों को सौंप दिया जाएगा। है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें