पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patwari Took Bribe For Giving Name To Phagwara Fird, Vigilance Arrested With Bribe Of 5 Thousand

विजिलेंस की कार्रवाई:पटवारी 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, जमीन फर्द कराने के बदले किसान से रुपए मांगे थे

फगवाड़ा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फगवाड़ा में विजिलेंस ब्यूरो की जालंधर रेंज की टीम रियवत के आरोपी पटवारी मेजर सिंह को गिरफ्तार करके ले जाती हुई। - Dainik Bhaskar
फगवाड़ा में विजिलेंस ब्यूरो की जालंधर रेंज की टीम रियवत के आरोपी पटवारी मेजर सिंह को गिरफ्तार करके ले जाती हुई।

फगवाड़ा में बुधवार को एक पटवारी को विजिलेंस जालंधर रेंज की टीम ने 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा। आरोप है कि खरीदी गई जमीन की फर्द देने के एवज में उसने रिश्वत मांगी थी, जबकि इससे पहले भी वह 15 हजार रुपए ले चुका है। पटवारी के खिलाफ एंटी करप्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

विजिलेंस को दी शिकायत में रवि कुमार निवासी गांव गंडवां ने बताया कि वह पशुओं का व्यापार और खेती करता है। उसने गांव की मनजीत कौर से सपरोड़ में 6 कनाल 2.98 मरले जमीन 6 लाख 20 हजार रुपए में खरीदी थी। 19 फरवरी 2020 को इसकी रजिस्ट्री फगवाड़ा तहसील कार्यालय में करवाई थी।

आगे की कार्रवाई के लिए माल हलका सपरोड़ के पटवारी मेजर सिंह से मिले। मेजर सिंह ने उससे 20 हजार रुपए मांगे। उसने 15 हजार दे भी दिए। इसके बाद जब उसने इस जमीन की हस्तलिखित फर्द मांगी तो पटवारी मेजर सिंह ने उससे 5 हजार रुपए और रिश्वत मांगी।

विजिलेंस जालंधर रेंज के एसएसपी दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि इस शिकायत के आधार पर बुधवार को टीम ने ट्रैप लगाया। रवि कुमार ने जब पटवारखाने पहुंचकर पटवारी मेजर सिंह को 5 हजार रुपए दिए तो विजिलेंस की टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं...