पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Philippines Attempt To Murder The NRI In Punjab Bathinda; Haryana Criminals Arrested By Police In Bathinda

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या की साजिश:बठिंडा में एनआरआई की हत्या के लिए हरियाणा के बदमाशों को मनीला से दी गई थी 5 लाख की सुपारी, शोर मचाकर बचा

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 सितंबर की रात गांव रामूवाला में जसविंदर सिंह को मारने आए बदमाश शोर मचाने पर भागे
  • गांधी ग्रुप के दो फरार और पकड़े गए दो बदमाश हरियाणा के करनाल जिले से, 15 तक रिमांड पर

बठिंडा में एक महीने पहले हत्या की कोशिश के एक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। इस वारदात में नाकाम रहे बदमाशों में से दो पुलिस ने रिमांड पर ले रखे हैं। पूछताछ के दौरान हरियाणा के रहने वाले इन आरोपियों ने बताया कि हत्या के लिए फिलीपींस के शहर मनीला से 5 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी। एनआरआई मनीला से यहां आकर कोरोना लॉकडाउन में फंस गया। गनीमत रही कि जैसे ही बदमाश घर में दाखिल हुए, एनआरआई जसविंदर सिंह उर्फ बिंदर ने शोर मचा दिया और हमलावर फरार हो गए। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई तो कुछ दिन के बाद पुलिस ने दो बदमाशों को कस्बे में ही एक मोटरसाइकल पर फर्जी नंबर लगवाते हुए धर-दबोचा।

आरोपियों की पहचान हरियाणा के करनाल जिले के गांव भोला खालसा निवासी रवि कुमार उर्फ रवि बाजवा और रमाणा निवासी प्रवीण कुमार के तौर पर हुई है। पूछताछ में इन्होंने बताया कि इन्हें मनीला में रह रहे काला सिंह ने जसविंदर सिंह उर्फ बिंदर को मारने के लिए 5 लाख रुपए की सुपारी दी थी। चार लाख मिल चुके थे, जबकि बाकी 1 लाख रुपए काम होने के बाद मिलने थे। इस साजिश को सिर चढ़ाने के लिए रवि और प्रवीण के अलावा करनाल जिले के सौकड़ा निवासी मलकीत सिंह और गांव साबत निवासी मनीश कुमार उर्फ जोगी भी शामिल थे, जो फरार हैं। पुलिस ने इन चारों और मनीला में बैठे काला सिंह पर इरादा-ए-कत्ल समेत कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पकड़े गए रवि बाजवा और प्रवीण कुमार को दयालपुरा पुलिस ने सोमवार को अदालत में पेश किया, जहां से उनका पुलिस को 15 अक्टूबर तक रिमांड मिल गया है।

वहां फाइनेंस का काम करते शिकायतकर्ता एनआरआई जसविंदर सिंह उर्फ बिंदर ने बताया कि वह 15 साल पहले मनीला चला गया था। 2010 में उसकी शादी लुधियाना के गांव गालिब खुर्द निवासी किरणदीप कौर से हुई थी। एक बेटा और बेटी उसके साथ मनीला में ही रहते हैं। मार्च वह बेटी के साथ अपने गांव रामूवाला आया था।, मगर कोरोना लॉकडाउन के कारण वापस नहीं जा सका। 15 सितंबर की देर रात करीब 12 बजे गर्मी के कारण वह आंगन में बैठा था। अचानक एक मोटरसाइकल रुकने की आवाज सुनी और खड़ा होकर देख ही रहा था कि दो युवक दीवार फांदकर घर में घुसने लगे। उसने शोर मचाया तो दोनों लोग बाइक पर फरार हो गए। उसने तुरंत पुलिस को इस घटना की जानकारी दी।

एनआरआई जसविंदर सिंह ने बताया कि उसे मारने के लिए मनीला में बैठे काला सिंह ने हरियाणा में गैंगस्टरों के ग्रुप गांधी के मलकीत सिंह, रवि कुमार उर्फ रवि बाजवा, प्रवीण कुमार और मनीश उर्फ योगी को सुपारी दी थी। हालांकि जसविंदर सिंह ने काला सिंह को जानने और मनीला में किसी से दुश्मनी होने की बात से इन्कार किया है। मनीला में तो सिर्फ 15-20 हजार में आदमी को मार देते हैं। पुलिस को पकड़े गए बदमाशों ने काला सिंह नामक व्यक्ति के बारे में जो जानकारी दी है, वह सही नहीं लगती। अगर पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ करे तो पूरे मामले का खुलासा हो सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें