PM से मिलने पहुंचे अमरिंदर:कैप्टन बोले- पंजाब के मुद्दों पर बात हुई; पार्टी को BJP में मर्ज करने की चर्चा तेज

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
PM नरेंद्र मोदी से बात करते कैप्टन अमरिंदर सिंह। - Dainik Bhaskar
PM नरेंद्र मोदी से बात करते कैप्टन अमरिंदर सिंह।

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उनके साथ उनके साथ बेटे रणइंदर सिंह भी थे। कैप्टन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अच्छी मुलाकात हुई। पंजाब के साथ जुड़े अलग-अलग मामलों पर चर्चा की। इस दौरान राज्य और देश की सुरक्षा के लिए मिलकर काम करने का संकल्प लिया। यह हम दोनों के लिए हमेशा प्रमुख विषय रहा है और आगे भी रहेगा।

वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह की इस मुलाकात को उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) को भाजपा में मर्ज करने से भी जोड़कर देखा जा रहा है। भाजपा अगले लोकसभा चुनाव में पंजाब में अकेले सब सीटों पर अपने चुनाव चिन्ह पर लड़ने की तैयारी में है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ उनके बेटे रणइंदर सिंह भी PM से मिले।
कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ उनके बेटे रणइंदर सिंह भी PM से मिले।

विदेश से इलाज कर लौटे अमरिंदर
कैप्टन अमरिंदर सिंह हाल ही में विदेश से इलाज करवाकर लौटे हैं। इसके बाद वह कुछ दिनों तक पंजाब के सियासी मैदान से दूर रहे। हालांकि अब फिर उन्होंने अपनी गतिविधि बढ़ा दी है। देश में 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में कैप्टन की पंजाब में भूमिका अहम हो सकती है। यह मुलाकात ऐसे वक्त भी हो रही है, जब भाजपा में संगठनात्मक बदलाव की बात हो रही है।

विस चुनाव में काम नहीं आए कैप्टन
कैप्टन को कांग्रेस ने पंजाब चुनाव से साढ़े 3 महीने पहले CM की कुर्सी से हटा दिया। वह कांग्रेस छोड़ भाजपा के साथ आ गए। हालांकि वह कोई कमाल नहीं दिखा सके। 117 में से भाजपा सिर्फ 2 सीटें जीती। वहीं कैप्टन अपने ही गढ़ पटियाला से हार गए। अब लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा फिर कैप्टन पर दांव खेलेगी या नहीं, इसको लेकर भी चर्चाएं हो रही हैं।