पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Police Constable Daughter Smuggled Heroin With Akali Leader Mother Jaswinder Kaur In Uniform

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महिला कांस्टेबल ने खाकी वर्दी पर लगाया दाग:पुलिस की यूनिफॉर्म पहनकर अकाली नेता मां के साथ मिलकर हेरोइन तस्करी करती थी बेटी, नौकरी से बर्खास्त की गई

तरनतारन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी महिला कांस्टेबल को पिता की मौत के बाद उनकी जगह पर नौकरी मिली थी, जिसका उसने दुरुपयोग किया। - Dainik Bhaskar
आरोपी महिला कांस्टेबल को पिता की मौत के बाद उनकी जगह पर नौकरी मिली थी, जिसका उसने दुरुपयोग किया।
  • SSP ध्रुमन एच निंबाले ने गुरजिंदर कौर गोपी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है

पंजाब के तरनतारन जिले में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) महिला विंग की जिला महासचिव जसविंदर कौर जस्सी के घर से बरामद हेरोइन के मामले की जांच जारी है। पड़ताल के दौरान एक सच सामने आया है कि विधानसभा हलका पट्टी के गांव चम्बल निवासी जसविंदर कौर जस्सी की बेटी गुरजिंदर कौर गोपी पंजाब पुलिस में तैनात है और वह भी मां के साथ हेरोइन की तस्करी में शामिल थी।

पुलिस को शक न हो, इसलिए वह वर्दी पहनकर हेरोइन की डिलीवरी करने जाती थी। यह सच सामने आते ही SSP ध्रुमन एच निंबाले ने गुरजिंदर कौर गोपी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। नारकोटिक्स सैल में तैनात ASI चानण सिंह के खिलाफ भी सुबूत जुटाए जा रहे हैं। क्योंकि जांच के अनुसार चानण सिंह भी जसिवंदर कौर को मदद करता था। हेरोइन तस्करी में मदद करने के बदले जस्सी ने फॉर्च्यूनर कार चानण सिंह को गिफ्ट में दे दी थी।

यह है मामला

गत 20 अप्रैल को STF ने महिला नेता के घर पर छापा मारा था। इस दौरान एक किलो 10 ग्राम हेरोइन, 70 हजार की ड्रग मनी बरामद हुई थी। कार्रवाई करते हुए STF ने महिला नेता और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ मोहाली में केस दर्ज किया गया है। जांच के लिए SSP ने स्थानीय स्तर पर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) गठित की। मामले में आरोपी महिला नेता की बेटी महिला कांस्टेबल गुरजिंदर कौर गोपी को भी गत 22 अप्रैल को लाइन हाजिर कर दिया गया।

पिता की जगह मिली थी नौकरी

जांच में सामने आया कि जसविंदर कौर जस्सी की शादी गांव पिद्दी में पुलिस कांस्टेबल बलविंदर सिंह के साथ हुई थी। 1996 में बलविंदर की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी तो जस्सी ने दूसरा विवाह गांव चंबल निवासी रणजीत सिंह के साथ कर लिया था। लेकिन जस्सी की बेटी गुरजिंदर कौर गोपी को पिता की जगह नौकरी मिली गई थी।

विभाग की छवि को नुकसान पहुंचाया

SSP ध्रुमन एच निंबाले ने कहा कि गुरजिंदर कौर गोपी ने नशा तस्करी करके पुलिस विभाग की छवि को नुकसान पहुंचाया है। इसलिए उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। जांच पूरी होने के बाद उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जा सकता है। आरोपियों की जायदाद को अटैच करने की कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें