पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Police Dragged Unemployed Protesters In Patiala CM City, Found Out, Two Companions In Trailing Batch Jumped Into The Canal, Divers Rescued

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोजगार की मांग पर फिर हंगामा:CM सिटी में प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने घसीटा, पता चला तो पीछे आ रहे जत्थे में दो साथी नहर में कूदे, गोताखोरों ने बचाए

पटियालाएक महीने पहले
पटियाला में संगरूर रोड से गुजरती नहर में छलांग लगाता बेरोजगार प्रदर्शनकारी युवक। एक-एक करके यहां दो युवक नहर में कूदे, मगर दोनों को बा लिया गया।

पटियाला में रविवार को एलिमेंट्री टीचर्स ट्रेनिंग (ETT) और इसके बाद शिक्षक पात्रता परीक्षा पास कर चुके बेरोजगारों ने एक बार फिर रोष प्रदर्शन किया। मोती महल स्थित मुख्यमंत्री आवास को घेरने की कोशिश में पुलिस ने काफी बेरोजगारों को पकड़कर घसीटा और जबरन उठाकर थाने पहुंचा दिया। इसके अलावा प्रदेश के दूसरे हिस्सों से आ रहे बेरोजगारों ने जो जहां था, वहीं धरना शुरू कर दिया। इन्हीं में पटियाला-संगरूर रोड पर धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों में से दो युवकों ने आत्महत्या की कोशिश भी की। हालांकि गनीमत रही कि नहर में छलांग लगाते ही मौके पर मौजूद गोताखोरों ने तुरंत बचा लिया।

मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जाने से रोकने पर YPS रोड पर धने पर बैठे बेरोजगारों में शामिल युवतियां सरकार के खिलाफ नारे लगाती हुई।
मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जाने से रोकने पर YPS रोड पर धने पर बैठे बेरोजगारों में शामिल युवतियां सरकार के खिलाफ नारे लगाती हुई।

बता दें कि पिछले कई साल से रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन किए जा रहे हैं। कई बार मुख्यमंत्री के आवास न्यू मोती बाग पैलेस के घेराव की घोषणा की। हर बार सिर्फ YPS चौक तक ही पहुंचे, लेकिन पिछले रविवार को सैकड़ों बेरोजगार पहली बार CM हाउस के मेन गेट तक पहुंच गए थे।

आज फिर शहर में बेरोजगारों के संयुक्त मोर्च की कमान में प्रदर्शन किया गया। एक जत्था बारादरी में धरने पर बैठा था, दूसरे जत्थे ने मोती महल का घेराव करने की कोशिश की। इस जत्थे के काफी साथियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। बाकी बचे साथियों ने वहीं धरना शुरू कर दिया। इसी बीच संगरूर की तरफ से आ रहे साथियों ने संगरूर-पटियाला हाईवे पर ही धरना शुरू कर दिया।

पटियाला-संगरूर रोड पर पुल पर धरने पर बैठे बेरोजगार, जिनके दो साथी नहर में कूद गए थे।
पटियाला-संगरूर रोड पर पुल पर धरने पर बैठे बेरोजगार, जिनके दो साथी नहर में कूद गए थे।

दोपहर हाईवे जाम किए बैठे बेरोजगार एकाएक तैश में आ गए और इन्होंने नहर में छलांग लगानी शुरू कर दी। फाजिल्का के रहने वाले भारत और अमन नामक युवक नहर में कूद गए। इन दोनों को मौके पर मौजूद गोताखारों ने तुरंत निकाल लिया, वहीं बाहर प्रदर्शन कर रहे साथियों को पुलिस ने कंट्रोल किया। खबर लिखे जाने तक बेरोजगारों का धरना-प्रदर्शन जारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें