पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Police Team Set Out From Ropar Jail In Uttar Pradesh For Ambari Wearing Bulletproof Jacket

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लौटकर बाहुबली UP गया:अंसारी को बुलेटप्रूफ जैकेट पहना एंबुलेंस में रोपड़ जेल से उत्तर प्रदेश के लिए निकली पुलिस टीम

रोपड़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रोपड़ जेल के गेट नंबर 2 से करीब 100 पुलिसकर्मी एंबुलेंस में ले गए। - Dainik Bhaskar
रोपड़ जेल के गेट नंबर 2 से करीब 100 पुलिसकर्मी एंबुलेंस में ले गए।

सुप्रीम कोर्ट के 26 मार्च के आदेश के बाद यूपी के गैंगस्टर व बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की रोपड़ जेल से 2 साल 2 महीने 15 दिन बाद मंगलवार को रवानगी हो गई। अंसारी को ले जाने के लिए बांदा से 900 किलोमीटर का सफर तय कर सोमवार देर रात ढाई बजे यूपी पुलिस रोपड़ पहुंची। मंगलवार दोपहर 12 बजे बुलेट प्रूफ जैकेट पहने यूपी पुलिस की टीम जेल के अंदर गई।

यहां उसने अंसारी को भी बुलेट प्रूफ जैकेट पहनाई। दो घंटे में सारी औपचारिकताएं पूरी कर करीब 2 बजे उसे एंबुलेंस में लेटाया गया। इसके बाद अंसारी का बिस्तर, बाल्टी, मग व 2 बैग एंबुलेंस में रखवाए और काफिला यूपी रवाना हो गया। 16 घंटे के लंबे सफर के बाद अंसारी बांदा पहुंचेगा। बांदा की हाई सिक्योरिटी जेल की बैरक नंबर 15 में अंसारी को रखा जाएगा। जेल प्रशासन ने दिल्ली से इंजीनियरों की टीम बुलाकर बैरक की सुरक्षा चाक चौबंद करवाई है।

अंसारी के खिलाफ यूपी और अन्य राज्यों में 52 आपराधिक केस चल रहे हैं। बिल्डर से वसूली मामले में अंसारी जनवरी 2019 से रोपड़ जेल में बंद है। इन 2 साल में यूपी पुलिस 8 बार रोपड़ आई लेकिन हर बार खाली हाथ लौटना पड़ा। कभी बीपी, कभी शूगर तो कभी कोरोना को कारण बताकर लौटा दिया गया। 2 साल में एक-दो बार ही मोहाली कोर्ट में पेश हुआ। यूपी सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट का रुख करने पर 26 मार्च को पंजाब सरकार को दो हफ्ते में अंसारी को यूपी भेजने को कहा था।

रातभर बेचैन रहा, किसी से बात तक नहीं की

सोमवार रात, रोपड़ जेल की बैरक नंबर 1... अंसारी रातभर करवटें बदलता रहा। जेल सूत्रों ने बताया कि मंगलवार सुबह उसने किसी से ज्यादा बात नहीं की। दोपहर 11:58 पर यूपी पुलिस जेल पहुंची। यूपी पुलिस के सामने भी वह खामोश रहा। यूपी पुलिस 2 घंटे 9 मिनट तक रही। इस दौरान किसी को जेल के भीतर नहीं जाने दिया गया।

करीब 2:01 पर गेट नंबर 2 से सफेद कुर्ता-पायजामा पहने अंसारी को व्हील चेयर से बाहर लाया गया। यूपी से लाई एंबुलेंस के पास करीब 80 पुलिसवाले थे। दोपहर 2:05 मिनट पर 2 पुलिसवालों ने उसे उठाकर एंबुलेंस में बैठाया। इसके बाद वह लेट गया। एंबुलेंस में 1 सब इंस्पेक्टर समेत 2 पुलिसवाले, 1 डॉक्टर और 2 अटेंडेंट साथ बैठे। दोपहर 02:07 बजे खरड़ से अंबाला होते हुए रवाना हो गए।

कैश के साथ विदाई: एंबुलेंस में बैठते ही पुलिसवाले ने चुपचाप पकड़ाए 500 के नोट

बसपा विधायक मुख्तार अंसारी के एंबुलेंस में बैठते ही पंजाब पुलिस के एक मुलाजिम ने अंसारी को 500 रुपए के नोटों की गड्‌डी पकड़ाई जो उसने तुरंत अपने तकिए के नीचे रख ली। इस संबंध में रोपड़ के जेल सुपरिंटेंडेंट दलजीत सिंह ने कहा कि अंसारी को जब रोपड़ जेल लाया गया था तब उसके सामान के साथ यह राशि भी थी। सामान लौटाने के बाद पैसे एंबुलेंस में राशि लौटा दी गई। 500 के कुल कितने नोट थे, इस बारे में जेल सुपरिंटेंडेंट दलजीत बोले, अभी कुछ नहीं बता सकते।

जेल सुपरिंटेंडेंट बोले- ये अंसारी के पैसे थे।
जेल सुपरिंटेंडेंट बोले- ये अंसारी के पैसे थे।

पत्नी अफशान को डर: पुलिस कहीं एनकाउंटर न कर दे, ट्रायल निष्पक्ष हो

फर्जी एनकाउंटर की आशंका को लेकर अंसारी की पत्नी अफशान ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा कि यूपी में उनके पति का ट्रायल निष्पक्ष किया जाए। सुप्रीम कोर्ट यूपी पुलिस को हिदायत दे कि अंसारी का रास्ते में एनकाउंटर न किया जाए।

तब मोदी ने मऊ में कहा था- यहां बाहुबली मुस्कुराते हुए जेल जाते हैं, इनका खेल खत्म होगा

2017 में पीएम मोदी ने मऊ में कहा था कि बाहुबली फिल्मों में ही अच्छे लगते हैं। यहां बाहुबली मुस्कुराते हुए जेल जाता है। जेल में इनको सारा सुख-वैभव उपलब्ध होता है। बड़ी परफेक्ट व्यवस्था है। अब वक्त बदल रहा है। जो लोग जेल से बाहर हैं, वे अंदर मेरा मैसेज पहुंचा दें। इनका सारा खेल खत्म होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें