पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंजाब:पड़ोसी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में एससी कमीशन की सदस्य पूनम कांगड़ा पति के साथ गिरफ्तार

संगरूरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
संगरूर में एससी कमीशन की सदस्य पूनम कांगड़ा और उनके पति काे गिरफ्तार करके ले जाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
संगरूर में एससी कमीशन की सदस्य पूनम कांगड़ा और उनके पति काे गिरफ्तार करके ले जाती पुलिस।
  • पूनम कांगड़ा के बेटा पड़ोस में रहती एक युवती को जबरदस्ती अपने साथ ले गया था, युवती का पिता 10 दिन पहले कर चुका है आत्महत्या
  • संजीव कुमार टोनी की आत्मिक शांति व सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 15 जून को कैंडल मार्च निकाला जाएगा

संगरूर में सोमवार को एससी कमीशन की सदस्य व कांग्रेस की वरिष्ठ नेता पूनम कांगड़ा व उनके पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूनम कांगड़ा का परिवार पड़ोसी की लड़की भगाने और फिर पड़ोसी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने मामले में नामजद है। इस मामले में डीएसपी सतपाल शर्मा ने पुष्टि की है कि पूनम और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि उनके तीन पुत्र अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। उधर, पीडि़त पक्ष की तरफ से शाम को शहर में कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

पुलिस के मुताबिक पूनम कांगड़ा का बेटा पड़ोस में रहने वाली एक युवती को जबरदस्ती अपने साथ ले गया था। इस बात से आहत होकर युवती के पिता ने आत्महत्या कर ली थी। इस घटना को 10 दिन बीत चुके हैं और इसका लेकर संगरूर में कांगड़ा परिवार के खिलाफ रोष था। इसके खिलाफ संगरूर में धरना भी दिया गया। पूनम और दर्शन कांगड़ा को चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया गया। कोरोना टेस्ट करवाने के बाद उन्हें संगरूर कोर्ट में पेश किया गया।

इससे पहले लड़की के पिता मृतक संजीव कुमार (टोनी) के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए वाल्मीकि भाईचारे, इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन कांग्रेस इंटक ने बैठक की। इंटक के प्रधान सतपाल धालीवाल व इंटक यूथ के प्रधान दविदर धालीवाल ने कहा कि लड़की के पिता को आत्महत्या किए हुए 10 दिन बीत गए हैं, मगर अब तक 306 के पर्चे में नामजद सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई है। इस कारण सभी में रोष है। उन्होंने कहा कि संजीव कुमार टोनी की आत्मिक शांति व सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 15 जून को कैंडल मार्च निकाला जाएगा। यह कैंडल मार्च मृतक संजीव कुमार टोनी के घर से शुरू होकर लाल बत्ती चौक तक जाएगा।

खबरें और भी हैं...