• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Powercom Workers Will Be Seen In Uniform From Workcharge To Foreman, They Will Deduct 113 Rupees Every Month For Not Wearing Uniform

वर्दी में दिखेंगे पावरकॉमकर्मी:वर्कचार्ज से लेकर फोरमैन तक वर्दी में दिखेंगे पावरकॉमकर्मी, वर्दी नहीं पहनने पर कटेंगे हर माह 113 रुपए

अमृतसरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड की ओर से आपने वर्कचार्ज से लेकर फोरमैन तक के कर्मचारियों को वर्दी के 113 रुपए हर महीने भत्ता देना शुरू किया हैं। वर्दी नहीं पहनने वाले कर्मचारी इस भत्ते से वंचित रह जाएंगे। यह भत्ता लेने से पहले हरेक कर्मचारी को स्वयं घोषणा पत्र पावरकाॅम अधिकारियों को देना होगा।

घोषणा पत्र देने के बाद वर्दी भत्ता उसके अकाउंट में आना शुरू हो जाएगा। 2 फरवरी से वर्दी पहननी शुरू करने को लेकर को यहां कई कर्मचारियों में खुशी है तो कई दुखी हैं। क्योंकि वर्दी पहनने से शहर के लोगों और पुलिस समेत अन्य सरकारी विभागों के अधिकारी भी पावरकॉम कर्मचारियों की पहचान कर सकते हैं। वर्दी पहनने से हेराफेरी करने वालों पर भी अंकुश लगेगा।

पहले वर्दी के लिए अब हर साल 1356 मिलेंगे

पावरकाम कर्मचारियों की माने तो मैनेजमेंट की ओर से अपने कर्मचारियों को ठंडी वर्दी के 2 साल में 632 रुपए और 3 साल के बाद गर्म वर्दी के लिए 964 रुपए दिए जाते थे। जो कुल मिलाकर 5 सालों में 1596 बनते थे।

परंतु अब हर महीने 113 रुपए पावरकाॅम कर्मचारियों के खाते में आने से एक साल में 1356 रुपए जमा होंगे। वर्दी भत्ता मिलने से पावरकाॅम कर्मचारियों में खुशी है। उनका कहना है कि वर्दी पहनने से एक तो उनकी पहचान अलग हो गई है और दूसरा रोज रोज अलग-अलग कपड़े बदलने का झंझट भी खत्म हो गया है।

खबरें और भी हैं...