• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab AAP MLA CBI Raid | AAP MLAJaswant Singh Gajjan Majra CBI Raid Update; 94 Signed Blank Cheque Found

पंजाब में AAP विधायक के ठिकानों पर CBI रेड:चुनाव जीतने पर कहा था- एक रुपए वेतन लूंगा, 40 करोड़ के बैंक फ्रॉड में फंसे

चंडीगढ़16 दिन पहले

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा के यहां CBI की रेड हुई है। यह रेड 40 करोड़ के बैंक फ्रॉड के मामले में की गई है। गज्जनमाजरा अमरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से आप के विधायक हैं। सीबीआई ने एक साथ गज्जनमाजरा के सभी ठिकानों पर रेड की है। यह रेड संगरूर के मालेरकोटला में 3 ठिकानों पर की गई है। यह वही विधायक हैं जिन्होंने चुनाव जीतने के बाद एफिडेविट दिया था कि वह सिर्फ 1 रुपया वेतन लेंगे।

अब तक यह बरामदगी
शुरूआती रेड में सीबीआई को 94 साइन किए ब्लैंक चेक मिले हैं। कई आधार कार्ड भी मिले हैं। करीब 16.57 लाख का कैश बरामद हुआ है। पुलिस ने 88 फॉरेन करंसी नोट, प्रॉपर्टी के दस्तावेज, कई बैंक अकाउंट से जुड़े कागजात बरामद किए हैं। फिलहाल रेड जारी है। सीबीआई की तरफ से अभी इस मामले में कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी गई है।

2011 से 14 के बीच लिया था लोन
आप के विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा ने 2011 से 2014 के बीच 4 किश्तों में बैंक से लोन लिया था। यह लोन करीब 40.92 करोड़ का था। बैंक की लुधियाना ब्रांच ने इस बारे में CBI से शिकायत की। जिसमें कहा गया कि गज्जनमाजरा ने जिस मकसद के लोन लिया था, उसकी जगह किसी दूसरी जगह इसका इस्तेमाल किया।

1 रुपया वेतन लेने का एफिडेविट दिखाते विधायक गज्जनमाजरा।
1 रुपया वेतन लेने का एफिडेविट दिखाते विधायक गज्जनमाजरा।

1 रुपया वेतन के बाद चर्चा में आए थे MLA
आप के विधायक जसवंत सिंह गज्जनमाजरा तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने घोषणा की थी कि वह सिर्फ एक रुपया वेतन लेंगे। गज्जनमाजरा ने कहा था कि पंजाब वित्तीय समस्याओं से जूझ रहा है। इसलिए मैं बतौर विधायक एक रुपया वेतन लूंगा। चुनाव में उन्होंने शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सिमरनजीत सिंह मान को हराया था।