• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Bikram Majithia Drug Case; Will Filed Nomination From Amritsar East And Majitha

ड्रग्स केस में फंसे मजीठिया को बड़ी राहत:सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार तक गिरफ्तारी पर रोक लगाई; अमृतसर ईस्ट और मजीठा से भरेंगे नामांकन

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ड्रग्स केस में फंसे अकाली नेता बिक्रम मजीठिया को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है। SC ने सोमवार तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से मजीठिया को राहत आज यानी वीरवार को ही खत्म हो रही थी। फिलहाल यह अंतरिम राहत है। जमानत पर फैसले के लिए सोमवार को फिर सुनवाई होगी।

बिक्रम मजीठिया अब सोमवार तक आसानी से अपना नामांकन भर सकेंगे। मजीठिया पंजाब में मजीठा के अलावा इस बार अमृतसर ईस्ट से कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू के खिलाफ भी चुनाव लड़ रहे हैं।

मोहाली कोर्ट और HC से नहीं मिली जमानत
बिक्रम मजीठिया ने ड्रग्स केस में मोहाली कोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया। इसके बाद वह पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट गए। हाईकोर्ट से उन्हें कुछ दिन की अंतरिम राहत मिली लेकिन रेगुलर बेल नहीं मिली। इसके बाद मजीठिया ने हाईकोर्ट से नामांकन भरने के लिए राहत मांगी थी। हाईकोर्ट ने 3 दिन की राहत दे दी। अब मजीठिया ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दाखिल की है।

मजीठिया पर गंभीर आरोप
ड्रग्स केस में मजीठिया पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इसमें कहा गया कि कनाडा के रहने वाले ड्रग तस्कर सतप्रीत सत्ता मजीठिया की अमृतसर और चंडीगढ़ स्थित सरकारी कोठी में भी ठहरते रहे। यहां तक कि मजीठिया ने उसे गाड़ी और गनमैन दे रखा था। मजीठिया चुनाव के लिए नशा तस्करों से फंड लेते रहे। इसके अलावा दबाव डालकर नशा दिलवाते रहे। नशा तस्करों के बीच समझौते करवाने का भी उन्हें आरोपी बनाया गया है। हालांकि अकाली दल इसे राजनीतिक बदला लेने की कार्रवाई करार देता रहा।