पंजाब में सेफ्टी के लिए HC पहुंचा ईसाई समाज:नेशनल क्रिश्चियन लीग ने भाईचारे-चर्चों की सुरक्षा मांगी; तरनतारन घटना के बाद बढ़ा खतरा

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में सुरक्षा के लिए ईसाई समाज पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच गया है। नेशनल क्रिश्चियन लीग ने हाईकोर्ट में पिटीशन दायर की है। उन्होंने तरनतारन के चर्च में तोड़फोड़ और कार फूंकने का हवाला दिया। जिसके बाद ईसाई भाईचारे और चर्चों के लिए सिक्योरिटी की मांग की है। इससे पहले वह सीएम भगवंत मान को भी मांग पत्र दे चुके हैं। इसके बावजूद तरनतारन घटना के बाद उनके लिए पंजाब में खतरा पैदा हो गया है।

HC पंजाब पुलिस और सरकार को निर्देश जारी करे
नेशनल क्रिश्चियन लीग के प्रधान जगदीश मसीह और चंडीगढ़ निवासी सुखजिंदर गिल ने कहा कि पंजाब में शांति और भाईचारा कायम रखना जरूरी है। इसके लिए HC की तरफ से पंजाब सरकार और पुलिस को कड़े निर्देश जारी करने की मांग की गई है।

तरनतारन में हुई थी तोड़फोड़
कुछ दिन पहले तरनतारन के चर्च में आधी रात को कुछ लोगों ने हमला कर दिया। जिन्होंने चर्च के बाहर लगी भगवान यीशू और मां मरियम की मूर्ति का सिर तोड़ दिया। पादरी की कार में भी आग लगा दी। इस बारे में इंसाफ के लिए ईसाई भाईचारे को धरना भी लगाना पड़ा। पूरी घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई।