कैप्टन का शॉट:सिद्धू के गढ़ में सीएम फहराएंगे तिरंगा, 5 साल बाद अमृतसर में होगा 15 अगस्त का राज्य स्तरीय कार्यक्रम; 2016 में प्रकाश सिंह बादल ने फहराया था तिरंगा

अमृतसर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बार 15 अगस्त को अमृतसर में तिरंगा फहराएंगाे। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बार 15 अगस्त को अमृतसर में तिरंगा फहराएंगाे। फाइल फोटो

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के पदग्रहण समारोह में चाहे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पहुंच गए हों, लेकिन दिलों में दूरियां अभी भी बाकी हैं। दोनों के बीच चल रही कोल्ड वॉर किसी से छिपी नहीं है। इसी बीच अब सीएम ने एक और सियासी शॉट लगा दिया है। पंजाब सरकार ने ऐलान किया है कि इस साल 15 अगस्त को होने वाला राज्य स्तरीय कार्यक्रम सिद्धू के शहर अमृतसर में होगा।

2016 के बाद देखा जाए तो 5 सालों के इस अंतराल में एक बार भी राज्य स्तरीय कार्यक्रम अमृतसर में आयोजित नहीं किया गया। 2016 में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने झंडा फहराने की रस्म को अदा किया था। अब देखने वाली बात है कि सीएम अमृतसर में सिद्धू के हलके में पहुंचकर क्या-क्या ऐलान करते हैं। हो सकता है कि कैप्टन इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मंत्रियों को छोड़ अन्य सभी विधायकों को भी न्यौता दें, ताकि एक बार फिर वह अपना शक्ति प्रदर्शन कर सकें। देखने वाली बात यह भी होगी कि कोरोना काल के चलते आम जनता को इस कार्यक्रम में आने की अनुमति दी जाती है या नहीं।

स्टूडेंट‌्स नहीं दिखा पाएंगे रंगारंग कार्यक्रम
कोरोना के चलते इस साल 15 अगस्त का राज्य स्तरीय कार्यक्रम भी सलामी व भाषण तक ही सीमित रह सकता है। 15 अगस्त की तैयारियां जो एक महीना पहले से ही शुरु हो जाती थी, स्कूल बंद होने के कारण किसी भी कार्यक्रम के लिए स्कूलों को निर्देश नहीं दिए गए हैं। 2 दिन पहले ही स्कूलों को मौखिक आदेश देकर पीटी स्टूडेंट्स तैयार करने को कहा गया, लेकिन लिखित आदेश अभी भी किसी स्कूल को नहीं मिले हैं।

पटियाला में पहुंचेंगे बलबीर सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू के पारिवारिक शहर पटियाला में भी झंडा फहराने की रस्म को अदा किया जाना है। लेकिन यहां भी सेहत परिवार भलाई मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू झंडा फेहराने की रस्म को अदा करेंगे। यह देखना दिलचस्प रहेगा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में झंडा फहराने के बाद और किसी कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे या नहीं।

खबरें और भी हैं...