• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Amarinder Singh Raja Warring | Punjab Congress Chief Raja Warring Announce Spokesperson List, MLA Pargat Singh

पंजाब कांग्रेस ने बनाई 22 प्रवक्ताओं की फौज:एक सांसद, 2 MLA को भी जिम्मेदारी; करप्शन केस में फंसे सुब्रमण्यम को भी प्रवक्ता बनाया

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब कांग्रेस प्रधान राजा वड़िंग के साथ प्रवक्ताओं की टीम। - Dainik Bhaskar
पंजाब कांग्रेस प्रधान राजा वड़िंग के साथ प्रवक्ताओं की टीम।

पंजाब कांग्रेस ने राज्य में पार्टी की पैरवी के लिए 22 प्रवक्ताओं की फौज उतार दी है। इसमें 7 स्पेशल प्रवक्ता भी बनाए गए हैं। जिसमें सांसद डॉ. अमर सिंह को जगह दी गई है। इसमें लुधियाना से सांसद रवनीत बिट्‌टू और श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी का नाम गायब है। वहीं 18 विधायकों में से सिर्फ पूर्व मंत्री परगट सिंह और सुखविंदर कोटली को MLA के तौर पर जगह दी गई है।

खास बात यह है कि लुधियाना में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में करप्शन केस में फंसे पूर्व चेयरमैन रमन सुब्रमण्यम को भी प्रवक्ता बनाया गया है। फिलहाल वह विजिलेंस की पकड़ से बाहर हैं।

रमन सुब्रमण्यम के साथ इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के दूसरे कर्मचारियों पर भी नई सरकार ने शिकंजा कसा है। रमन के खिलाफ विजिलेंस लुकआउट सर्कुलर भी जारी कर चुकी है।
रमन सुब्रमण्यम के साथ इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के दूसरे कर्मचारियों पर भी नई सरकार ने शिकंजा कसा है। रमन के खिलाफ विजिलेंस लुकआउट सर्कुलर भी जारी कर चुकी है।

यह बने स्पेशल प्रवक्ता
स्पेशल प्रवक्ता में सांसद डॉ. अमर सिंह, विधायक परगट सिंह और सुखविंदर कोटली के अलावा हरमिंदर सिंह गिल, कुलबीर जीरा, कुलदीप सिंह वैद और पवन आदिया को जगह दी गई है। यह सभी पूर्व विधायक हैं।

यह बनाए प्रवक्ता
इस लिस्ट में डॉ. नवजोत दहिया, जगपाल सिंह अबुलखुराना, एडवोकेट अर्शदीप सिंह खडियाल, जसकरन सिंह काहलों, रमन सुब्रमण्यम, हरदीप सिंह किंगरा, एडवोकेट सुरजीत सिंह स्वैच, अमित बावा, विनोद भारती, कुंवर हरप्रीत सिंह, जसविंदर सिंह सिखांवाला, सुखदेव सिंह, रूपिंदर सिंह रूबी गिल, नरिंदरपाल सिंह संधू, जगमीत सिंह ढिल्लो, सुखबीर सिंह, कैप्टन गौरव दुलचा बराड़, सिमरत खंगूरा, अमृत कौर गिल, टीना चौधरी, राणा बलजीत सिंह चहल, जसप्रीत सिंह नरवाल, कुलजीत सिंह गग्गी, नवीन सभ्रवाल और जश्नदीप सिंह चहल का नाम शामिल है।

पंजाब कांग्रेस की तरफ से जारी प्रवक्ताओं की लिस्ट।
पंजाब कांग्रेस की तरफ से जारी प्रवक्ताओं की लिस्ट।

पार्टी का पक्ष प्रभावी तरीके से रखेंगे : वड़िंग
पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा कि यह लिस्ट सोनिया गांधी की तरफ से अप्रूव की गई है। मुझे पक्का यकीन है कि प्रवक्ताओं की टीम प्रभावी तरीके से पार्टी का पक्ष रखेगी।