• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown {Curfew} In Chandigarh Amritsar Ludhiana Amritsar Jalandhar (COVID 19) Cases News and Updates

पंजाब में 21 दिन के लॉकडाउन का दूसरा दिन / सड़कों पर पसरा सन्नाटा, दुकानों के बाहर पुलिस तैनात; जरूरी चीजें सप्लाई करने वाले ही नजर आ रहे

कर्फ्यू के बीच जालंधर में सुनसान पड़ी लाडोवाली रोड। कर्फ्यू के बीच जालंधर में सुनसान पड़ी लाडोवाली रोड।
X
कर्फ्यू के बीच जालंधर में सुनसान पड़ी लाडोवाली रोड।कर्फ्यू के बीच जालंधर में सुनसान पड़ी लाडोवाली रोड।

  • राज्य के ज्यादातर शहरों में लॉकडाउन की वजह से सन्नाटा, पुलिस की सख्ती भी दिखी 
  • जरूरी सामानों की होम डिलीवरी के लिए जोमैटो, स्विगी, अमूल, मंडी प्रधानों, केमिस्ट एसोसिएशन आगे आईं 
  • पंजब और चंडीगढ़ में संक्रमण के अब तक 40 मामले सामने आए, 30 हजार लोगों को सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 08:32 PM IST

जालंधर. पंजाब में राज्य सरकार की तरफ से लगाए गए कर्फ्यू का गुरुवार को चौथा और देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा दिन है। इसके चलते राज्य के विभिन्न शहरों में सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। इक्का-दुक्का वाहन या कोई पैदल सड़क पर नजर आ रहा है। सड़कों पर या तो पुलिस या फिर जरूरी सामान लेने के लिए निकले लोग। बेवजह बाहर निकले लोगों पर पुलिस सख्ती भी दिखाई।

पंजाब में मार्च माह में करीब 94 हजार एनआईआर या विदेश यात्रा से लौटे लोग हैं। इनमें से करीब 30 हजार लोगों का पता करके राज्य सरकार ने सेल्फ आइसोलेशन में भेज दिया है। वहीं, बाकी लोगों की तलाश की जा रही है। गुरुवार को संक्रमण के दो और मामले सामने आए। इसे मिलाकर राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 33 पहुंच गई। वहीं चंडीगढ़ में संक्रमण के सात मामले सामने आए हैं। वहीं, नवांशहर में एक बुजुर्ग की मौत हो चुकी है।

जरूरी सामानों की आपूर्ति के लिए पास जारी किए जा रहे हैं
कर्फ्यू के दौरान लोगों तक जरूरी समान पहुंचाने के लिए जोमैटो, स्विगी, वेरका, अमूल, मंडी प्रधानों, केमिस्ट एसोसिएशनों से तालमेल कर सप्लाई कर रही है। डीजीपी दिनकर गुप्ता के अनुसार विक्रेताओं को पास जारी किए जा रहे हैं।

कपूरथला में दवा की दुकान के बाहर भीड़। लोगों को संभालने के लिए पुलिस तैनात की गई।

अमृतसर में स्विगी के 650 लोग मदद कर रहे

  • अमृतसर और लुधियाना में स्विगी के 650 लोग मदद कर रहे हैं। फोन पर ऑर्डर लेकर दवाइयों की डिलीवरी सुनिश्चित की जा रही है। पुलिस सोशल मीडिया की मदद भी ले रही है। ट्वीट किए जाने के बाद जालंधर के एक परिवार को शुगर की दवाइयां उपलब्ध करवाई गईं। लुधियाना जिले के कस्बा खन्ना व आसपास वॉट्सएप ग्रुपों की मदद ली जा रही है।
  • अमृतसर में मिल्क प्लांट वेरका के अधिकारियों ने भरोसा दिया है कि उनके 700 विक्रेता अमृतसर में भी घर-घर जाकर दूध की सप्लाई करेंगे। अमृतसर में फल-सब्जियों के लिए, सब्जी मंडी के 200 विक्रेता मदद कर रहे हैं। 100 और विक्रेता मदद करेंगे। वहीं, बठिंडा, मुक्तसर, पटियाला, संगरूर, बरनाला, फिरोजपुर, फाजिल्का और अन्य जिलों में भी मोहल्लों से ऑर्डर लेकर सप्लाई की गई। कुछ चुनिंदा दुकानों को होम डिलीवरी के लिए पास जारी किए हुए हैं। साथ ही पुलिस ने जनप्रतिनिधियों के साथ वार्ड के हिसाब से कुछ टीमें तैयार की थी।
अमृतसर में सब्जी के ढेर में अच्छे फल तलाशते बच्चे।
लुधियाना में सड़कें सूनी पड़ी हैं। 

डीजीपी की अपील: युवा भेजें जागरूकता के उपाय
पंजाब के डीजीपी ने यू-ट्यूब पर भेजे एक संदेश में युवाओं से अपील की है कि वे कोरोना से बचाव के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर उपाय भेजें। पुलिस जवानों द्वारा भंगड़े व बोलियों से जागरूक किया था, जिसे सोशल मीडिया पर काफी समर्थन मिला था।

संगरूर में 100 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां लगी सप्लाई में
संगरूर में डीसी घनश्याम थोरी ने बताया कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में राशन सामग्री व दवाओं की मांग को पूरा करने के लिए 100 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां व 25 अन्य वाहनों का लगाया जाएगा। इसके लिए जिला स्तर पर हेल्पलाइन नंबर मुहैया करवाए गए हैं। सब डिवीजन स्तर पर भी हेल्पलाइन नंबर शुरू कर दिए गए हैं। लोग हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके जरूरी सामान मंगा सकते हैं।

तरनतारन में पुलिस जवान ने तोड़े नियम

तरनतारन से एक वीडियो सामने आया है। कर्फ्यू के बीच पुलिस जवान अपने परिवार के साथ बाइक से जाता नजर आ रहा है। लोगों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया है। लोगों का कहना है कि पुलिस आम लोगों पर ही सख्ती बरत रही है, जबकि उनके खुद के लोग नियम का पालन नहीं कर रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना