• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Coronavirus Lockdown Live | Read Corona Virus Lockdown Day 3 {Curfew} In Chandigarh Amritsar Ludhiana Amritsar Jalandhar (COVID 19) Cases News and Updates

पंजाब : लॉकडाउन का तीसरा दिन / जालंधर और लुधियाना में सुबह 5 बजे खुली सब्जी मंडी, प्रशासन ने बंद करवाई; मालवा और माझा में दवाकी दुकानों पर पहुंचे लोग

जालंधर के मकसूदां में सब्जी मंडी में सुबह भीड़ रही। जालंधर के मकसूदां में सब्जी मंडी में सुबह भीड़ रही।
X
जालंधर के मकसूदां में सब्जी मंडी में सुबह भीड़ रही।जालंधर के मकसूदां में सब्जी मंडी में सुबह भीड़ रही।

  • राज्य की ज्यादातर सड़कें सूनी नजर आई, संगरूर में ऑन ऑर्डर होम डिलीवरी दे रहे मॉल हुए खाली
  • लुधियाना में जाम लगने के बाद कैबिनेट मंडी भारत भूषण आशु और डीसी राकेश अग्रवाल ने मंडी के हाल जाना

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 08:53 PM IST

जालंधर. पंजाब में कर्फ्यू के 5वें दिन और लॉकडाउन के तीसरे दिन शुक्रवार को हालात कुछ सामान्य रहे। चेक पोस्ट पर पुलिस की मौजूदगी भी कुछ कम हो गई। जालंधर की मकसूदां सब्जी मंडी तड़के 5 बजे खुल गई और कुछ लोग खरीदारी करने भी पहुंच गए। सूचना मिलते ही पुलिस ने लोगों को खदेड़ा और मंडी बंद कराई। इसी तरह के हालात लुधियाना में भी देखने को मिले। यहां मंडी खुली और सब्जी कीरेहड़ी वालों के जाम में फंसे होने की सूचना के बाद मंत्री व डीसी ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। दूसरी ओर, प्रशासन और पुलिस घरों तक फल-सब्जी, गैस सिलेंडर और अन्य जरूरी चीजें पहुंचा रही है। कहीं-कहीं लोग मेडिकल स्टोर के बाहर खड़े नजर आए।

जालंधर के कंपनी बाग चौक इलाके में मेडिकल स्टोर पर पहुंचे लोग। 
जालंधर में एलपीजी सिलेंडर की सप्लाई की जा रही है।

जालंधर की मुख्य सड़कों पर सन्नाटा 
शहर में शुक्रवार सुबह जहां मुख्य सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा, वहीं अंदरूनी हिस्सों में लोग सब्जी और फल खरीजने का इंतजार करते दिखे। कई मोहल्लों में प्रशासन से अनुमति लेकर कुछ रेहड़ी वाले भी जरूरी चीजों की सप्लाई कर रहे हैं। कुछ जगहों पर लोग जरूरी दवाएं खरीदने पहुंचे। उधर, मकसूदां सब्जी मंडी में सुबह भीड़ रही।

लुधियाना की सब्जी मंडी में पहुंचे कैनिबेट मंत्री भारत भूषण आशु और सीपी राकेश अग्रवाल।

लुधियाना में सब्जी वालों को हुई परेशानी
यहां 6 हजार रेहड़ी वाले घरों तक सब्जियां पहुंचा रहे हैं। सुबह जाम लगने से लोग काफी देर तक जीटी रोड पर फंसे रहे। यहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसवालों ने जाम खुलवाने की कोशिश नहीं की। जिन लोगों ने प्रशासन से मंजूरी ली थी, उन्हें भी सब्‍जी मंडी के अंदर जाने नहीं दिया गया। कैनिबेट मंत्री भारत भूषण आशु व सीपी राकेश अग्रवाल जायजा लेने सब्‍जी मंडी पहुंचे।

मालवा में हालात थोड़े सामान्य

मालवा में भी आज पिछले दिनों की अपेक्षा हालात सामान्य ही रहे। बठिंडा, फिरोजपुर, मोगा,मुक्तसर, फाजिल्का, मानसा, संगरूर और बरनाला में मुख्य सड़कें खाली-खाली सी थी, वहीं एकाध जगह बाजारों में भीड़ भी जुटी तो पुलिस ने खदेड़ दिया। दूसरी ओर पुलिस व समाज सेवी संस्थाओं ने लोगों को खाने-पीने की जरूरत की चीजें और मास्क वगैरह उपलब्ध कराए। इसी बीच संगरूर से मिली जानकारी के अनुसार एक असर यह भी देखने को मिला कि लोगों को ऑन ऑर्डर सप्लाई करने वाले कई मॉल खाली हो चुके हैं।

गुरदासपुर में डॉक्टर की लापरवाही के चलते अस्पताल की सीढ़ियों पर नवजात की मौत

कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच एक ओर जहां प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन के पूरी तरह मुस्तैद और लोगों की मददगार होने के दावे किए जा रहे हैं, वहीं गुरदासपुर जिले के कादियां इलाके में गुरुवार रात गर्भवती महिला अस्पताल की सीढ़ियों तक पहुंची तो उसकी तबीयत बिगड़ गई। वहीं पर उसने बच्चे को जन्म दिया, लेकिन कुछ ही पल में नवजात बच्चे की मौत हो गई।

रोपड़ में भास्कर टीम ने पहुंचाया हिमाचल के तीन युवकों को घर

रोपड़ में हिमाचल प्रदेश के तीन युवकों को दैनिक भास्कर की टीम ने पुलिस की मदद से घर पहुंचाया।दरअसल, हिमाचल में कुछ समय के लिए जब लोगों को खरीदारी की ढील दी जाती है तो उस वक्त बद्दी से पैदल चलकर चंबा और कांगड़ा के 3 नौजवान अशोक कुमार, हरिओम, अजय कुमार बद्दी से पैदल चलकर पंजाब के दबोटा बैरियर को क्रॉस कर कर पैदल आ रहे थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना