पंजाब विस स्पीकर संधवां आइसोलेट हुए:कोविड पॉजिटिव जेल मंत्री बैंस के संपर्क में आए थे; 24 घंटे में 434 पॉजिटिव मरीज मिले

चंडीगढ़17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभा स्पीकर कुलतार संधवां। - Dainik Bhaskar
विधानसभा स्पीकर कुलतार संधवां।

पंजाब के लुधियाना में कोरोना से एक मरीज ने दम तोड़ दिया। पिछले चौबीस घंटे के दौरान पंजाब के जेल मंत्री हरजोत बैंस समेत 434 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। राज्य में 93 मरीज लाइफ सेविंग सपोर्ट पर पहुंच चुके हैं। जिनमें 79 मरीज ऑक्सीजन और 14 को ICU में रखा गया है। वहीं जेल मंत्री के संपर्क में आए पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार संधवां ने खुद को एकांतवास में रख लिया है। उनका कहना है कि उनकी सेहत ठीक है। कोविड नियमों के लिहाज से उन्होंने खुद को आइसोलेट किया है।

पंजाब के जेल मंत्री हरजोत बैंस।
पंजाब के जेल मंत्री हरजोत बैंस।

एक्टिव केसों की गिनती अब 2,688 पहुंच चुकी है। इसके बावजूद CM भगवंत मान की अगुआई वाली आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार बेखबर है। सरकार न तो कोरोना के हालात रिव्यू कर रही है और न ही कोई बंदिश लगाई गई है।

जेल मंत्री हरजोत बैंस ने ट्वीट कर कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी दी।
जेल मंत्री हरजोत बैंस ने ट्वीट कर कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी दी।

मोहाली में बदतर हुए हालात, लुधियाना में भी चिंता बढ़ी
कोरोना के लिहाज से मोहाली में हालात काफी बदतर हो चुके हैं। मंगलवार को यहां 132 पॉजिटिव केस मिले। यहां पॉजीटिविटी रेट 15.55% रहा। मोहाली में इस वक्त सबसे ज्यादा 691 एक्टिव केस हो चुके हैं। लुधियाना में भी 1.95% पॉजीटिविटी रेट के साथ 66 केस मिले। पटियाला में 13.23% पॉजीटिविटी रेट के साथ 50 केस मिले। पंजाब में पिछले चौबीस घंटे में 3.65% पॉजीटिविटी रेट के साथ 434 पॉजिटिव केस मिले।

4 महीने में 64 मौतें, सबसे ज्यादा मोहाली-लुधियाना में
पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद एक अप्रैल से अब तक 64 मौतें हो चुकी हैं। सबसे ज्यादा 21 मौतें लुधियाना और 11 मोहाली में हुई हैं। इसके अलावा जालंधर में 6, होशियारपुर में 4, पटियाला और फरीदकोट में 3-3 मौतें हुई हैं।

पंजाब में पिछले 24 घंटे के दौरान मिले मरीज...