• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Election Result Vs Congress Party Conflict ; Sunil Jakhar On Charanjit Channi And Ambika Soni

हार से पंजाब कांग्रेस में घमासान:पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ बोले- चन्नी पार्टी के एसेट नहीं लायबिलिटी; लालच में पार्टी का नुकसान किया

चंडीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब विधानसभा चुनाव में हुई करारी हार के बाद कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने पूर्व सीएम चरणजीत चन्नी और वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी पर निशाना साधा है। उन्होंने चन्नी को एसेट कहे जाने पर खिल्ली उड़ाई। उन्होंने कहा कि चन्नी पार्टी की लायबिलिटी (देनदारी) हैं। उनके लालच ने पंजाब में पार्टी का नुकसान किया।

यह लिखा सुनील जाखड़ ने
जाखड़ ने एक खबर को ट्वीट किया। जिसमें चन्नी को कांग्रेस का एसेट करार दिया गया था। जाखड़ ने एसेट लिखे जाने पर कहा कि आप मजाक कर रहे हो। जाखड़ ने कहा - थैंक गॉड, चन्नी को उस पंजाबी लेडी (अंबिका सोनी) ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग में राष्ट्रीय खजाना नहीं करार दिया, जिसने पहली बार चन्नी का नाम सीएम के लिए प्रस्तावित किया था। जाखड़ ने कहा कि चन्नी अंबिका सोनी के लिए एसेट हो सकते हैं लेकिन पार्टी के लिए सिर्फ लायबिलिटी हैं। कांग्रेस हाईकमान ही नहीं बल्कि उनके लालच ने खुद चन्नी और पार्टी का नुकसान किया।

अंबिका सोनी की वजह से CM न बन सके जाखड़ !
पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने के बाद कांग्रेस हाईकमान सुनील जाखड़ को CM बनाना चाहता था। इसके लिए विधायक भी सहमत थे। अचानक अंबिका सोनी ने कह दिया कि पंजाब का सीएम सिख समाज से होना चाहिए। जिसके बाद जाखड़ का पत्ता कट गया और सुखजिंदर रंधावा-नवजोत सिद्धू को पछाड़कर चन्नी सीएम बन गए।