• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Elections 2022 Updates, Arvind Kejriwal Press Conference At Ludhiana, Says Hindus Worried In Punjab

लुधियाना में बोले अरविंद केजरीवाल:PM की सुरक्षा में चूक के बाद पंजाब में हिंदू और व्यापारी चिंतित; उन्हें आंतरिक सुरक्षा का डर

चंडीगढ़6 महीने पहले

पंजाब चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने लुधियाना में कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक के बाद पंजाब में हिंदू और व्यापारी वर्ग सुरक्षा को लेकर चिंतित है। पंजाब आतंकवाद के बुरे दौर से गुजरा है। इस वजह से लोगों के मन में आंतरिक सुरक्षा को लेकर चिंता रहती है।

केजरीवाल ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के बीच पीएम की सिक्योरिटी को लेकर गंदी राजनीति हुई। जिसे खासकर हिंदुओं के मन में आंतरिक सुरक्षा को लेकर डर है। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में टिफिन बम मिल रहे हैं। बॉर्डर से ड्रोन आ रहे हैं। लुधियाना में धमाका और श्री दरबार साहिब में बेअदबी हुई। ऐसे में सबको अपनी सुरक्षा की चिंता हो गई है।

हम नहीं करते राजनीति

केजरीवाल ने कहा कि हम पंजाब के सभी 3 करोड़ लोगों को भरोसा देते हैं कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार आई तो उनकी सुरक्षा की चिंता हमारी होगी। दिल्ली में केंद्र से हमारे कई मतभेद हैं लेकिन देश और समाज के मुद्दे पर हमने कभी राजनीति नहीं की। पंजाब में भी सुरक्षा को लेकर हम केंद्र के साथ मिलकर काम करेंगे।

केजरीवाल की चिंता इसलिए... गांवों में समर्थन लेकिन शहरों में नहीं

पंजाब में इस बार आम आदमी पार्टी को गांवों में खूब समर्थन मिल रहा है। लोग बदलाव की बात कहकर आप को वोट देने की बात कह रहे हैं। हालांकि शहरों में उतना समर्थन नजर नहीं आ रहा। इसे देखते हुए केजरीवाल ने हिंदुओं की नब्ज टटोलने की कोशिश की है। पंजाब में करीब 38% हिंदू वोट बैंक है, जिस पर भी सभी पार्टियों की नजर है।

बॉर्डर स्टेट में ईमानदार सरकार चाहिए
केजरीवाल ने कहा कि पंजाब बॉर्डर स्टेट है। यहां ईमानदार सरकार चाहिए। अगर एक बेईमान मुख्यमंत्री होगा तो वह पुलिस अफसरों को बुलाकर कहेगा कि तू कितने पैसे इकट्‌ठा करके लाया। यहां एसपी और थानेदार की पोस्ट बिकती है। जो अफसर पैसे लेकर लगा होगा, वह नशा बेचेगा और आतंकवाद फैलाएगा।

SYL मुद्दा भाजपा और कांग्रेस ने शुरू किया

केजरीवाल से सतलुज-यमुना लिंक (SYL) नहर के मुद्दे पर स्टैंड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह मुद्दा भाजपा और कांग्रेस ने शुरू किया। अगर मेरे स्टैंड लेने से मुद्दा हल होता है तो मैं इसके लिए तैयार हूं। विरोधी कभी सुप्रीम कोर्ट में कोई एफिडेविट देने का झूठ फैलाते हैं तो कभी इस मुद्दे पर लोगों को गुमराह करते हैं।

खबरें और भी हैं...