• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Elections; Amritsar East Seat Navjot Singh Sidhu Vs Bikram Singh Majithia, Sukhbir Badal

सिर्फ अमृतसर ईस्ट से लड़ेंगे बिक्रम मजीठिया!:कहा- अभी 2 दिन बचे हैं, सिद्धू की यह ख्वाहिश भी पूरी कर दूंगा; मजीठा सीट छोड़ने के संकेत

चंडीगढ़6 महीने पहले

पंजाब की अमृतसर ईस्ट सीट पर नवजोत सिद्धू और बिक्रम मजीठिया के बीच महामुकाबला और रोचक हो सकता है। बिक्रम मजीठिया सिर्फ अमृतसर ईस्ट से ही चुनाव लड़ सकते हैं। यह संकेत खुद मजीठिया ने दिया। अमृतसर में पत्रकारों से बातचीत में मजीठिया ने कहा कि नामांकन को अभी 2 दिन बचे हैं। सिर्फ अमृतसर ईस्ट से लड़ने की नवजोत सिद्धू की यह ख्वाहिश पूरी कर देंगे।

इस दौरान बिक्रम मजीठिया ने मजीठा सीट छोड़ने के संकेत जरूर दिए। मजीठिया ने यह पलटवार इसलिए किया है क्योंकि सिद्धू ने नामांकन के बाद मजीठिया को चुनौती दी थी कि अगर इतना दम और लोगों पर भरोसा है तो फिर एक ही सीट से लड़े। मजीठा छोड़कर सिर्फ अमृतसर ईस्ट से लड़े।

पत्रकारों से बात करते नवजोत सिद्धू
पत्रकारों से बात करते नवजोत सिद्धू

सिद्धू को मजीठा से लड़ने की भी चेतावनी
बिक्रम मजीठिया ने भी सिद्धू को जवाबी चुनौती दी। मजीठिया ने कहा कि अगर सिद्धू चाहते हैं तो फिर मजीठा से भी चुनाव लड़कर देख लें। हालांकि यह संभव नहीं लगता क्योंकि मजीठा से कांग्रेस ने जगविंदरपाल सिंह जग्गा मजीठिया को टिकट दी है। वहीं कांग्रेस में किसी भी कैंडिडेट को 2 सीट से लड़ने की परमिशन नहीं दी गई है।

पत्रकारों से बात करते बिक्रम मजीठिया
पत्रकारों से बात करते बिक्रम मजीठिया

पंजाब की 117 सीटों में सबसे हॉट सीट बनी अमृतसर ईस्ट
पंजाब में 20 फरवरी को 117 सीटों पर मतदान होना है। इसके बावजूद पंजाब में अमृतसर ईस्ट सबसे हॉट सीट बन चुकी है। इसकी वजह नवजोत सिद्धू और बिक्रम मजीठिया के बीच का मुकाबला है। यह मुकाबला पहले तय नहीं था। मजीठिया सिर्फ मजीठा से लड़ रहे थे। हालांकि पंजाब चुनाव में आक्रामक रुख दिखाने के साथ सिद्धू को अमृतसर ईस्ट में ही घेरने के लिए सुखबीर बादल ने अचानक मजीठिया को अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़वाने की घोषणा कर दी।

खबरें और भी हैं...