• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Elections Updates, CEO Karuna Raju IAS Write To The Governor To Take Action Against Anumit Sodhi, Son Of BJP Candidate Rana Gurmeet Sodhi

चुनाव आयोग का चाबुक:गवर्नर से सूचना कमिश्नर अनुमीत सोढ़ी पर कार्रवाई की मांग; BJP कैंडिडेट पिता राणा सोढ़ी के लिए कर रहे प्रचार

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाते हुए राज्य के इन्फोर्मेशन कमिश्नर अनुमीत सोढ़ी पर कार्रवाई की मांग की है। पंजाब के मुख्य चुनाव अफसर डॉ. करूणा राजू ने इस संबंध में गवर्नर को पत्र लिखा है। जिसमें कहा गया कि अनुमीत सोढ़ी अपने पूर्व मंत्री पिता राणा गुरमीत सोढ़ी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। जो फिरोजपुर से भाजपा के कैंडिडेट हैं।

वीडियो-फोटो से हुई शिकायत
डॉ. करुणा राजू ने बताया कि उन्हें अनुमीत सोढ़ी के खिलाफ शिकायतें मिली थी। जिसमें कहा गया कि वह अपने अधिकार का उल्लंघन कर रहे हैं। वह अपने पिता के हक में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। शिकायत में भेजी तस्वीरों और वीडियो से अनुमीत के चुनाव मुहिम में हिस्सा लेने और राजनीतिक गतिविधि करने की बात साबित होती है।

कार्रवाई के लिए दिया नियम का तर्क
डॉ. करुणा राजू ने गवर्नर को लिखे पत्र में कहा कि रिपोर्ट, तथ्य, नियम और चुनाव आचार संहिता की व्यवस्थाओं के आधार पर आयोग ने पाया कि अनुमीत सोढ़ी RTI एक्ट के नियमों और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। वहीं सूचना अधिकार एक्ट की धारा 12(6) के तहत चुनाव के वक्त अलग-अलग मेंबरों को प्रचार के वक्त सरकारी वाहन का इस्तेमाल न करने दिया जाए।

खबरें और भी हैं...