• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Elections Vs Congress, Navjot Singh Sidhu, Charanjit Channi, Protest Against Punjab Congress Minister Randeep Nabha

पंजाब के कृषि मंत्री के बिगड़े बोल:​​​​​​अमलोह में महिला ने रोजगार पर घेरा तो बोले- मैं नौकरी जाकर देनी, बच्चे पढ़े-लिखे तो जाकर रोजगार ढ़ूंढे

चंडीगढ़10 महीने पहले

पंजाब में कांग्रेस सरकार के मंत्री काका रणदीप सिंह नाभा के विरोध देख बोल बिगड़ गए। असल में वह अमलोह के गांव कोटला डडहेड़ी में प्रचार के लिए गए थे। जहां एक महिला ने 5 साल में किए काम और रोजगार पर मंत्री को घेर लिया। जिसके बाद मंत्री ने यहां तक कह दिया कि मैं नौकरी जाकर देनी है किसी को। बच्चे पढ़े-लिखे हैं तो जाकर रोजगार ढूंढे। यह पहली बार नहीं है, जब कांग्रेसी नेताओं को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। फाजिल्का से विधायक दविंदर घुबाया के पिता शेर सिंह घुबाया को भी गांव वालों ने विरोध कर लौटा दिया। किसान आंदोलन के बाद गांव-गांव में लोग अब नेताओं से सवाल पूछे जाने लगे हैं।

मंत्री काका रणदीप नाभा से सवाल पूछने वाली महिला
मंत्री काका रणदीप नाभा से सवाल पूछने वाली महिला

भड़के मंत्री बोले- तू नौकरी छोड़ दे, मैं इलेक्शन नहीं लड़ता

बहस के दौरान नौकरी की बात सुनकर मंत्री काका रणदीप सिंह नाभा ने कहा कि चल ऐसा कर, मैं इलेक्शन नहीं लड़ता, तू नौकरी छोड़ दो, बोल, मैं लोगों के सामने बात करता हूं। चल अगर मैंने इनवेस्ट पंजाब में 164 यूनिट दिखा दिए, आज गोबिंदगढ़ में कम से कम पहले 45 हजार के मुकाबले 92 हजार प्रवासी लेबर है। इस पर महिला ने पूछा कि पंजाबियों को क्या मिला?। जिसे सुनकर मंत्री भड़क उठे और कहा कि नौकरी मैं जाकर देनी है। बच्चे पढ़े-लिखे हैं, जाकर रोजगार ढूंढे। इस पर महिला ने कहा कि बच्चे विदेश जा रहे हैं।

सरकार की सस्ती बिजली और बिल माफी भी गिनाई

इसके बाद मंत्री लोगों की तरफ मुखातिब हो गए। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान लोगों के बिजली-पानी कनेक्शन काटे गए। सरकार ने बिल माफ किए। बिजली 3 रुपए सस्ती की। मंत्री ने विरोध करने वाली महिला को भी चुनौती दी कि उसका बिल भी कम आया होगा। वह बिल लेकर आ जाए। वह कच्ची बात नहीं करते। भीड़ ने यह भी सवाल उठाया कि गरीब लोगों को मकान भी नहीं मिले। इसके बाद महिला भीड़ पर भी भड़की कि वह कुछ क्यों नहीं बोल रहे।

विकास के सवाल पर कांग्रेस विधायक जोगिंदरपाल ने युवक को थप्पड़ मार दिया था
विकास के सवाल पर कांग्रेस विधायक जोगिंदरपाल ने युवक को थप्पड़ मार दिया था

MLA जोगिंदरपाल ने थप्पड़ मारा था, कांग्रेस ने फिर टिकट दी

पंजाब में सरकार में रहने की वजह से लगातार कांग्रेसियों का विरोध हो रहा है। इससे पहले गुरदासपुर के भोआ के विधायक जोगिंदरपाल को एक युवक ने सवाल पूछ लिया था कि उसने क्या विकास किया। इससे विधायक इतने नाराज हुए कि युवक को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद गनमैनों और समर्थकों के साथ मिलकर युवक की पिटाई कर डाली। इसके बाद कांग्रेस ने विधायक को फिर टिकट दे दी।

खबरें और भी हैं...