• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Elections Vs Corona Updates,Highest 45 Deaths In A Single Day Of Third Wave; 331 Died In 11 Days; 1,602 On Oxygen ventilator Support

पंजाब में कोरोना का कोहराम:तीसरी लहर के एक दिन में सबसे ज्यादा 45 मौतें; 11 दिन में 331 मरे; 1,602 ऑक्सीजन-वैंटिलेटर सपोर्ट पर

चंडीगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में तीसरी लहर में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। तीसरी लहर के दौरान गुरुवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 45 मौतें हुईं। पंजाब में हालात इतने बदतर हैं कि सिर्फ 11 दिन में 331 मौतें हो चुकी हैं। वहीं 1,602 मरीज अभी भी ऑक्सीजन, आईसीयू और वैंटिलेटर जैसे लाइफ सेविंग सपोर्ट पर हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में यह आंकड़ा इसी तरह बढ़ने का खतरा बना हुआ है। पंजाब में अब तक कोरोना महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 17 हजार को भी पार कर चुका है।

मोहाली में हर दूसरा व्यक्ति पॉजिटिव, पटियाला में सबसे ज्यादा मौतें

पंजाब में सबसे बदतर हालत मोहाली की है। जहां 48% से ज्यादा संक्रमण दर है। गुरुवार को यहां 724 मरीज मिले। वहीं मौतों के लिहाज से पटियाला अव्वल है। जहां गुरुवार को कोरोना से 7 लोगों ने दम तोड़ दिया। इसके अलावा लुधियाना, अमृतसर और गुरदासपुर में 5-5, जालंधर में 4, बठिंडा में 3 और फरीदकोट-संगरूर में 2-2 मरीजों की मौत हो गई।

सैंपलिंग-टेस्टिंग कम होते ही केस घटने शुरू

पंजाब में कोरोना के केसों में लगातार 5 दिन से कमी हो रही है। हालांकि इस दौरान कोरोना की सैंपलिंग और टेस्टिंग भी घटाई जा रही है। पहले सरकार 40 से 45 हजार के बीच सैंपल लेकर इतनी ही टेस्टिंग भी कर रही थी। गुरुवार को करीब 27 हजार सैंपल लिए गए जबकि टेस्ट भी 35 हजार के करीब हुए। गुरुवार की बात करें तो पंजाब में 4,189 मरीज मिले जबकि 7,426 मरीज ठीक हो गए। जिस वजह से एक्टिव केस अब तेजी से घटकर 37 हजार रह गए हैं।

पंजाब में कोरोना मरीजों की जिलावार स्थिति...

खबरें और भी हैं...