पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Halwara Airbase Spying Case Probe 5th Day Update; Diesel Mechanic Sent On Remand Again

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हलवारा एयरबेस जासूसी केस:पांचवें दिन भी पुलिस के हाथ खाली, डीजल मैकेनिक और साथी आरोपी दोबारा रिमांड पर भेजे

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विदेशी ताकतों से मिले होने के शक में गिरफ्तार किए गए हलवारा एयरबेस के डीजल मैकेनिक और उसके सााथियों को कोर्ट लेकर पहुंची पुलिस। - Dainik Bhaskar
विदेशी ताकतों से मिले होने के शक में गिरफ्तार किए गए हलवारा एयरबेस के डीजल मैकेनिक और उसके सााथियों को कोर्ट लेकर पहुंची पुलिस।
  • 30 दिसंबर 2020 को हलवारा एयरबेस के डीजल मैकेनिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था लुधियाना पुलिस ने
  • सोमवार को रिमांड खत्म होने पर पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, आरोपी का वकील बोला-हर तरह से पूछताछ हो चुकी

लुधियाना में विदेशी ताकतों के साथ जुड़े होने की जानकारी के बाद गिरफ्तार किए गए 3 आरोपियों से पिछले 5 दिन में पुलिस कोई राज नहीं उगलवा सकी। सोमवार को इन तीनों को फिर से कोर्ट में पेश करके दोबारा 3 दिन के रिमांड पर लिया है। हालांकि इससे पहले कोर्ट में आरोपी पक्ष के वकील ने दलील दी कि पुलिस इन लोगों से सभी तरह की पूछताछ कर चुकी है। कुछ बाकी नहीं रहने के चलते अब इनका रिमांड और नहीं बढ़ाना चाहिए।

यह है आरोपियों की पहचान
बता दें कि 30 दिसंबर 2020 को लुधियाना पुलिस ने विदेशी ताकतों के साथ मिले तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक की आरोपी की पहचान हलवारा एयरबेस में डीजल मैकेनिक के तौर पर कार्यरत रामपाल सिंह के रूप में हुई। DSP गुरबंस सिंह ने बताया था कि पुलिस को गांव टूसा के रामपाल के संबंध में कुछ बरस कुवैत में रहकर आने की सूचना मिली थी। यह भी जानकारी मिली थी कि वह गांव के ही अपने साथी सुखकिरण सिंह उर्फ सुक्खा और हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के गांव लाल पीपल निवासी साबिर अली समेत कट्टरपंथी संगठनों के साथ मिला हुआ है। गैरकानूनी गतिविधियां चलाकर पंजाब में माहौल खराब करने के लिए पाकिस्तान में बैठे ISI एजेंट अदनाल के साथ संपर्क में है। वह उन्हें एयरबेस की अंदरूनी खुफिया जानकारी और फोटो भेजता है। इन तीनों को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया था। सोमवार को रिमांड खत्म होने के बाद पुलिस ने इन्हें कोर्ट में पेश किया।

कोर्ट में दी दोनों पक्षों ने ये दलीलें
इस दौरान रामपाल के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि पुलिस इन लोगों से सभी तरह की पूछताछ कर चुकी है और कुछ बाकी नहीं रहा। ऐसे में अब इनका रिमांड और नहीं बढ़ाया जाना चाहिए। इसके अलावा वकील ने कहा कि जब 30 दिसंबर को इनका रिमांड हासिल किया था तो इन्हें अमृतसर स्थित इंटेरोगेशन सेंटर भेजे जाने की बात कही गई थी। वहां भेजने के गहराई से पूछताछ हो चुकी है।

उधर अदालत ने पुलिस अधिकारी से और रिमांड मांगने का कारण पूछा तो अधिकारी सिर्फ यह ही कह सका कि सुक्खा से पहले .315 बोर का पिस्तौल ही बरामद किया था। इसके इन लोगों से देश की सुरक्षा के संबंध में और गहराई से पूछताछ की जानी है, इसलिए इनकी पुलिस हिरासत में पूछताछ जरूरी है। पहले फैसला सुरक्षित रखते हुए कोर्ट ने दोपहर बाद तीनों को फिर से 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

मुख्य मास्टरमाइंड है सुखकिरण
उधर, पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस मामले में मुख्य सूत्रधार सुखकिरण सिंह उर्फ सुक्खा है। इसका पहले भी आपराधिक रिकॉर्ड है। वह पाठी सिंह है। सोशल मीडिया के माध्यम से इसके संबंध साबिर अली के साथ बने और इसने रामपाल को हलवारा एयरबेस की जानकारी देने के बदले में मोटी रकम दिलाने का झांसा दिया था। इसके अलावा यह भी सामने आया है कि गर्मखयाली होने के कारण इसके संबंध सोशल मीडीया के माध्यम से ही आतंकियों के साथ बने हुए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

और पढ़ें