• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Health Minister Chetan Controversy, Raja Warring, Sunil Jakhar On Vice Chancellor Resignation

पंजाब में VC के अपमान पर सियासी बवाल:विरोधी बोले- 12वीं पास सेहत मंत्री ने वाइस चांसलर को जलील किया, कार्रवाई करें CM

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंदे-फटे गद्दे पर लिटाए गए वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर और उन्हें फटकार लगाते सेहत मंत्री जौड़ामाजरा। - Dainik Bhaskar
गंदे-फटे गद्दे पर लिटाए गए वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर और उन्हें फटकार लगाते सेहत मंत्री जौड़ामाजरा।

पंजाब के नए सेहत मंत्री चेतन सिंह जौड़़ामाजरा को लेकर बवाल बच गया है। मंत्री ने कल बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर को गंदे-फटे गद्दे पर लिटा दिया था। जिसके बाद विरोधी भड़क उठे। पूर्व कांग्रेसी मंत्री परगट सिंह ने तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि प्रचार के लिए आम आदमी पार्टी के 12वीं पास मंत्री ने वाइंस चांसलर (VC) को सार्वजनिक तौर पर जलील किया। पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर राजा वड़िंग के अलावा अकाली दल ने भी आपत्ति जताते हुए मंत्री को माफी मांगने को कहा।

VC इंटरनेशनल शख्सियत, बदसलूकी निंदनीय : चीमा
पूर्व अकाली मंत्री डॉ. दलजीत चीमा ने कहा कि वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर इंटरनेशनल शख्सियत हैं। उनके साथ बदसलूकी निंदनीय है। जब वह शिक्षा मंत्री रहते बाबा फरीद यूनिवर्सिटी गए थे तो उन्होंने डॉ. राज बहादुर को अपनी कुर्सी पर बिठाया था। वह बहुत सम्मानित शख्सियत हैं।

मंत्री ने छोटी सोच और अनपढ़ता का सबूत दिया : पूर्व सांसद गांधी
पूर्व सांसद डॉ. धर्मवीर गांधी ने कहा कि डॉ. राज बहादुर को जलील करना निंदनीय है। डॉक्टरों और अफसरों को काम कहने का तरीका होता है। यह सब कर सेहत मंत्री जौड़ामाजरा ने अपनी छोटी सोच और अनपढ़ता का सबूत दिया है। मंत्री को अपनी इस हरकत के लिए तुरंत सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए।

माफी मंगवाएं भगवंत मान : जाखड़
भाजपा नेता सुनील जाखड़ ने कहा कि डॉ. राज बहादुर के साथ किया गया व्यवहार शर्मनाक और अस्वीकार्य है। हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर का सुधार फंड से होगा, इस तरह के व्यवहार से नहीं। उन्होंने CM भगवंत मान को कहा कि वह अपने मंत्री को पूरी मेडिकल बिरादरी से माफी मांगने के लिए कहें।

माफी मांगे मंत्री : सांसद हरसिमरत बादल

बठिंडा से सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि CM भगवंत मान सेहत मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा को बर्खास्त करें। सेहत मंत्री तुरंत माफी मांगे। सरकार वाइस चांसलर से बात कर उनका इस्तीफा वापस करवाए अन्यथा पंजाब में सेहत सुविधा खतरे में पड़ जाएगी।

खबरें और भी हैं...