• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Health Minister Chetan Singh Jauramajra Checking In Faridkot, VC Dr. Raj Bahadur

पंजाब के सेहत मंत्री का गुस्सा फूटा VIDEO:​​​​​​​फरीदकोट अस्पताल में फटे-जले गद्दे देख भड़के; वाइस चांसलर को उसी पर लिटाया

चंडीगढ़6 महीने पहले

पंजाब के नए सेहत मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा चेकिंग के लिए शुक्रवार को फरीदकोट स्थित मेडिकल कॉलेज पहुंचे। इस दौरान वह स्किन वार्ड में चेकिंग के लिए गए। वहां वह फटा-जला गद्दा देख भड़क गए। यह देख कॉलेज प्रबंधन बहानेबाजी करने लगा। इससे मंत्री का पारा चढ़ गया। उन्होंने वहां मौजूद बाबा फरीद यूनिवर्सिटी, फरीदकोट के वाइस चांसलर (VC) को फटे गद्दे वाले गंदे बैड पर लेटने को कह दिया। वीसी बैड पर लेट गए। इसके बाद सेहत मंत्री ने स्टोर रूम का भी जायजा लिया।

फरीदकोट अस्पताल में चेकिंग करते सेहत मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा।
फरीदकोट अस्पताल में चेकिंग करते सेहत मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा।

पद मिलते ही फील्ड में सेहत मंत्री
सेहत मंत्री जौड़ामाजरा को इसी महीने हेल्थ मिनिस्टर बनाया गया है। इसके बाद से वह लगातार फील्ड में घूम रहे हैं। सुबह उन्होंने बठिंडा के अस्पताल का दौरा किया। इसके बाद वह चेकिंग के लिए फरीदकोट के गुरू गोबिंद अस्पताल पहुंचे थे। सेहत मंत्री ने कहा कि वह खुद देखना चाहते हैं कि पंजाब के अस्पतालों की हालत कैसी है?। इसको लेकर वह अफसरों की कागजी रिपोर्ट पर निर्भर नहीं रहेंगे। इसलिए अफसरों को जमीनी स्तर पर हालात सुधारने होंगे।

पिछले हेल्थ मिनिस्टर की हुई बर्खास्तगी
पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने पहले डॉ. विजय सिंगला को हेल्थ मिनिस्टर बनाया था। हालांकि करीब 52 दिन के भीतर ही उनकी कुर्सी चली गई। CM भगवंत मान ने उन्हें बर्खास्त कर दिया। फिर करप्शन केस दर्ज कर गिरफ्तार भी करवाया। सीएम मान का दावा था कि सिंगला ने सेहत विभाग के हर काम में 1% कमीशन मांगा था।