हाई सिक्योरिटी नाभा जेल से बड़ी बरामदगी:5 लिफाफों में भरे मिले 9 मोबाइल, सिगरेट, जर्दा और ईयरफोन, नशीली गोलियां भी पकड़ीं

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नाभा जेल - Dainik Bhaskar
नाभा जेल

पंजाब की हाई सिक्योरिटी वाली नाभा जेल से 9 मोबाइल बरामद किए गए हैं। इसके अलावा 43 जर्दे की पूड़ियां, सिगरेट की 7 डिब्बी, एक ईयरफोन, 2 चार्ज, 4 डाटा केबल, 55 कैप्सूल और 76 गोलियां भी बरामद हुई है। यह सारा सामान 5 लिफाफों में भरा हुआ था। जेल प्रबंधन का कहना है कि लिफाफों में पैक कर यह सामान जेल में फेंका गया। इस बरामदगी के बाद जेल के सुरक्षा दावों पर सवाल उठ रहे हैं।

50 दिन में मिल चुके 710 मोबाइल
पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद जेलों में सर्च ड्राइव चलाई गई। जिसमें अब तक 710 मोबाइल बरामद हो चुके हैं। CM भगवंत मान ने खुद कबूला कि इन्हीं मोबाइल के जरिए गैंगस्टर और क्रिमिनल जेल में बैठकर बाहर अपना नेटवर्क चला रहे थे। मान ने यह भी चेतावनी दी थी कि जिन लोगों ने जेल के अंदर यह मोबाइल पहुंचाएं, उन पर भी एक्शन होगा। इसके लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाई गई है।

CM मान ने किया सुधार घर बनाने का दावा
इससे पहले CM भगवंत मान ने कहा कि पंजाब की जेलों को हकीकत में सुधार घर बनाया जाएगा। क्राइम कर जेल जाने वाले हर कैदी के साथ एक जैसा सलूक होगा। किसी को जेल में अब VIP ट्रीटमेंट नहीं होगा। जेल में बने आरामदेह कमरे भी खत्म कर प्रबंधकीय कांम्प्लैक्स में बदले जाएंगे।

कैदियों के भागने से चर्चा में रही थी नाभा जेल
मैक्सिमम सिक्योरिटी वाली नाभा जेल कैदियों के भागने की वजह से चर्चा में रह चुकी है। 2016 में कुख्यात गैंगस्टर गुरप्रीत शेखों और विक्की गौंडर की साजिश के बाद 6 कैदी नाभा जेल ब्रेक कर फरार हो गए थे। इनमें 2 आतंकी और 4 गैंगस्टर शामिल थे। इनमें एक आतंकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं जेल से फरार हुए कुछ गैंगस्टर्स को पुलिस मार चुकी है।