• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Land Scam; Bhagwant Mann Govt Likely To Action On Congress Ex Minister & IAS Officers

AAP सरकार के रडार पर पूर्व कांग्रेसी मंत्री:तृप्त बाजवा और 2 IAS अफसरों पर होगा एक्शन; जमीन सौदे में 28 करोड़ का घोटाला

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा। - Dainik Bhaskar
पूर्व मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा।

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के रडार पर पूर्व कांग्रेसी ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा आ गए हैं। उनके साथ 2 IAS अफसरों पर भी कार्रवाई की तैयारी है। इन पर अमृतसर में जमीन के सौदेबाजी में 28 करोड़ के घपले का आरोप है।

मौजूदा ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप धालीवाल ने इसकी रिपोर्ट सीएम भगवंत मान को भेज दी है। मंत्री धालीवाल ने कहा कि इसमें पूर्व मंत्री और 2 IAS के नाम आने की वजह से कार्रवाई करने मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं। इसलिए इसे मुख्यमंत्री को सौंपा गया है।

CM भगवंत मान को जांच रिपोर्ट सौंपते ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप धालीवाल।
CM भगवंत मान को जांच रिपोर्ट सौंपते ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप धालीवाल।

अमृतसर में जमीन बिक्री में घपलेबाजी
मंत्री कुलदीप धालीवाल ने बताया कि अमृतसर के गांव भगतुपुरा में पंचायत ने अल्फा इंटरनेशनल को जमीन बेची थी। सरकार बनते ही इस बिक्री में करोड़ों के गड़बड़ी का शक हुआ। उन्होंने 20 मई को इसकी 3 मेंबरी जांच टीम बनाई। जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद सीएम को सौंप दी गई।

सरकार बदलने के बावजूद बाजवा ने साइन किया
मंत्री कुलदीप धालीवाल ने कहा कि जांच में पता चला कि चुनाव नतीजे आते ही 10 मार्च को कांग्रेस सरकार हट चुकी थी। 11 मार्च की सुबह कांग्रेस सरकार के CM चरणजीत चन्नी ने इस्तीफा दे दिया। इसके बावजूद मंत्री ने इसी दिन फाइल साइन की। उस वक्त कोड ऑफ कंडक्ट भी लगा हुआ था। सवाल यह है कि जो फाइल 4-5 साल से घूमती रही, उस पर इतनी जल्दी कैसे साइन हुए। वहीं इस मामले में बाजवा का कहना है कि अगर आप सरकार को एतराज था तो रजिस्ट्री रोक लेते। बेवजह के आरोप लगाए जा रहे हैं।