• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab News | Coronavirus Covid Updates In Punjab India, 104 Patients Were Found In 24 Hours

पंजाब में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार:5 दिन में 391 मरीज मिले, 24 घंटे में 104 मरीज मिले, हेल्थ मिनिस्टर का पद खाली

चंडीगढ़19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। शुक्रवार को 24 घंटे में 104 मरीज मिलने से चिंता बढ़ गई है। इस दौरान लुधियाना में एक बुजुर्ग मरीज की मौत भी हुई। पिछले 5 दिन से कोरोना के 391 मरीज मिल चुके हैं। पंजाब के लिहाज से यह भी चिंता है कि यहां अभी हेल्थ मिनिस्टर का पद खाली है।

हेल्थ मिनिस्टर को करप्शन केस में बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद सीएम भगवंत मान ने 27 विभागों के साथ हेल्थ भी रखा हुआ है। वह भी संगरूर उपचुनाव में व्यस्त हैं। ऐसे में पूरा फोकस न हुआ तो आने वाले दिनों में कोरोना से हालात बिगड़ सकते हैं।

लुधियाना और मोहाली में हालात बिगड़े
कोरोना से मोहाली और लुधियाना में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। लुधियाना में शुक्रवार को एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई। यहां 1.35% पॉजीटिविटी रेट के साथ 31 मरीज मिले। मोहाली में भी 31 मरीज मिले लेकिन यहां पॉजीटिविटी रेट 6.37% रहा। इसके अलावा पटियाला में 6, पठानकोट में 6 और जालंधर में 5 मरीज मिले। अमृतसर, बठिंडा, फिरोजपुर, होशियारपुर और तरनतारन में 3-3 मरीज मिले। फाजिल्का, फतेहगढ़ साहिब और कपूरथला में 2-2 मरीज मिले। पंजाब में शुक्रवार को 10320 सैंपल लेकर 9874 टेस्ट किए गए।

चंडीगढ़ में मास्क जरूरी लेकिन पंजाब में कोई बंदिश नहीं
चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते केस देख सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना जरूरी कर दिया है। हालांकि पंजाब में अभी कोई बंदिश नहीं है। पंजाब हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से कोई भी निर्देश अभी तक जारी नहीं किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...