• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab News : Punjab Health Minister Chetan Singh Jauramajra On Baba Farid Medical University Vice Chancellor Dr. Raj Bahadur

पंजाब में स्वास्थ्य मंत्री के रवैये पर बवाल:आधी रात को VC का इस्तीफा; CM बोले- स्थिति को बेहतर ढंग से हैंडिल करना चाहिए था

चंडीगढ़4 महीने पहले

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा के रवैये पर बवाल हो गया है। कल शुक्रवार को गंदे-फटे गद्दे पर लिटाने से आहत बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर ने आधी रात को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने CM भगवंत मान को इस्तीफा भेज दिया।

इसके बाद अमृतसर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. राजीव देवगन, मेडिकल सुपरिनटैंडैंट डॉ. केडी सिंह और VC के सेक्रेटरी ओपी चौधरी ने भी इस्तीफा दे दिया। हालांकि, उन्होंने इसकी वजह निजी कारण बताए हैं, लेकिन इसके पीछे मंत्री का रवैया ही बताया जा रहा है।

इस पर अब पहली बार सीएम भगवंत मान की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा कि डॉक्टर राज बहादुर मेरे अच्छे दोस्त हैं। काम करते वक्त कई बार तल्खियां हो जाती हैं। मसले को अच्छे ढंग से हैंडल करना चाहिए था।

उधर, IMA पंजाब ने VC के साथ हुई घटना पर दुख जताया है। आईएमए अध्यक्ष डॉ. परमजीत मान ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्री ने वीसी को बेड पर लेटने के लिए मजबूर कर उनका अपमान किया है। IMA ने स्वास्थ्य मंत्री से तत्काल बिना शर्त माफी और इस्तीफे की मांग की है।

यह भी पढ़ें: पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री का गुस्सा फूटा VIDEO: फरीदकोट अस्पताल में फटे-जले गद्दे देख भड़के; वाइस चांसलर को उसी पर लिटाया

बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर ने CM भगवंत को इस्तीफा भेजा है।
बाबा फरीद मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. राज बहादुर ने CM भगवंत को इस्तीफा भेजा है।

तैश में आए मंत्री ने VC को लिटाया
स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने शुक्रवार को फरीदकोट अस्पताल का दौरा किया था। इस दौरान वह स्किन वार्ड में पहुंचे। वहां गद्दे फटे और जले हुए थे। यह देख मंत्री जौड़ामाजरा तैश में आ गए। उन्होंने इस पर अफसरों से जवाबतलबी की जगह वाइस चांसलर को उसमें लेटने को कहा। वाइस चांसलर थोड़े हिचकिचा रहे थे, तो मंत्री ने खुद हाथ से पकड़कर उन्हें लेटने को कहा। उस वक्त पूरा स्टाफ और मीडिया वहां मौजूद थी। इसके बाद इसका वीडियो वायरल हो गया।

यह भी पढ़ें: इस्तीफे के बाद भी सर्जरी में जुटे VC:बोले- यह काम करने लायक माहौल नहीं, CM भगवंत मान ने मुझसे माफी मांगी

विवाद में फंसने वाले दूसरे स्वास्थ्य मंत्री
आम आदमी पार्टी सरकार के विवाद में फंसने वाले चेतन सिंह जौड़ामाजरा दूसरे मंत्री हैं। पहले स्वास्थ्य मंत्री डॉ. विजय सिंगला करप्शन केस में फंसे थे। उन्हें CM भगवंत मान ने बर्खास्त किया था। इस वक्त वह जमानत पर हैं। अब जौड़ामाजरा भी विवाद में फंस गए हैं। मेडिकल बिरदारी उनका विरोध कर रही है। उनका कहना है कि मंत्री व्यवस्था सुधारने की बात करें, लेकिन इस तरह स्वास्थ्य अफसरों का अपमान न करें।